Sports

चेन्नई : चेन्नई सुपरकिंग्स के कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने गौतम गंभीर की विराट कोहली के संदर्भ में की गई टिप्पणी के बारे में कहा कि एक व्यक्ति आईपीएल नहीं जीता जा सकता। गंभीर की राय थी कि कोई भी कोहली और महेंद्र सिंह धोनी को एक बराबर नहीं कह सकता क्योंकि भारतीय कप्तान ने अपनी टीम को आईपीएल टूर्नामेंट का खिताब नहीं दिलाया है।  

कोलकाता नाइटराइडर्स को दो आईपीएल ट्राफियां (2012, 2014) दिलाने में टीम की अगुवाई करने वाले गंभीर ने कहा कि कोहली बतौर कप्तान पिछले आठ वर्षों में रायल चैलेंजर्स बेंगलूर को खिताब नहीं दिलवा सके, भाग्यशाली हैं कि फिर भी कप्तान बने हुए हैं। लेकिन फ्लेमिंग इससे सहमत नहीं हैं। 

फ्लेमिंग ने कहा- एक व्यक्ति आईपीएल नहीं जीतता। इस टूर्नामेंट को जीतना कठिन है। यह और भी मुश्किल होता जा रहा है क्योंकि टीमें काफी चतुर होती जा रही हैं। खिलाडिय़ों को अब आईपीएल में खेलने के लिए तैयार किया जाता है। कोच और मैनेजर खिलाडिय़ों को खरीदने और टीम के संयोजन में काफी चतुर हो गए हैं। उन्होंने कहा- इसलिए क्योंकि आप शायद दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हों, इसका मतलब यह नहीं है कि आपको आईपीएल में सफलता मिलेगी।