Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: विराट कोहली को पहले वनडे में भारतीय टीम की बल्लेबाजी क्रम में फेरबदल का भारी नुकसान मुंबई में देखने को मिला था। जहां भारत पहला वनडे हार गया था। ऐसे में क्रिकेटर से सांसद बने टीम इंडिया के पूूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर का कहना है कि कोहली ने अपना बैटिंग क्रम छोड़ने पर विराट की जमकर तारीफ होनी चाहिए। 

PunjabKesari
दरअसल, एक चैनल को दिए इंटरव्यू पर गंभीर ने कहा, 'मैं कई ऐसे मामले देख चुका हूं जिसमें बल्लेबाज अपने बैटिंग ऑर्डर को लेकर बहुत अड़ियल रहते हैं और अपना बैटिंग ऑर्डर छोड़ना नहीं चाहते हैं। ये ज्यादातर अपने फायदे की बात होती ना कि पूरे टीम की। ये बल्लेबाज अपनी बैटिंग पोजिशन को लेकर इतना अडिग रहते हैं कि कई बार टीम से बाहर भी होना पड़ जाता है।' 

PunjabKesari
गौरतलब है कि आस्ट्रेलिया ने मुंबई में पहला मैच 10 विकेट से जीतकर श्रृंखला में 1- 0 की बढत बना ली है। डेविड वार्नर और आरोन फिंच ने उस मैच में शतक जमाए थे। फार्म में चल रहे तीनों सलामी बल्लेबाजों रोहित शर्मा, शिखर धवन और केएल राहुल को टीम में जगह देने के लिए कोहली बल्लेबाजी क्रम में नीचे उतरे लेकिन नाकाम रहे।सलामी बल्लेबाज धवन ने बाद में कहा कि टीम प्रबंधन के कहने पर वह किसी भी क्रम पर खेलने को तैयार हैं और कोहली को तीसरे नंबर पर ही उतरना चाहिए।