Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को टी20 विश्वकप फाइनल में हराकर पहली बार खिताब को जीत लिया है। एरोन फिंच ऑस्ट्रेलिया को टी20 विश्वकप जीताने वाले पहले कप्तान भी बन चुके हैं। उन्हीं की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया ने टी20 विश्वकप के इस सूखे को खत्म किया और चैंपियन बना। टीम को चैंपियन बनाने के बाद फिंच ने कहा कि मुझे गर्व महसूस हो रहा है।

एरोन फिंच ने कहा कि यह बहुत बड़ी जीत है। ऐसा करने वाली पहली ऑस्ट्रेलियाई टीम बन गई है। मुझे इस पर बहुत गर्व है। हमें पता था कि हम नीचे लगे हुए हैं। पर हमारी टीम में कुछ खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन ने टीम के प्रदर्शन को भी बढ़िया बनाया। विश्वास नहीं हो रहा है कि लोगों ने वार्नर के लिए लिखा था कि उनका समय खत्म हो चुका है। यह तब होता है जब वह अपनी सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेलता है। 

फिंच ने आगे कहा कि उनके लिए डेविड वार्नर नहीं बल्कि लेग स्पिन गेंदबाज एडम जंपा प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट हैं। मिचेल मार्श ने जिस तरह से आज पारी की शुरूआत की वह कमाल का था। वेड चोट के बावजूद इस मैच को खेले और उन्होंने अपना काम पूरा किया। स्टोयनिस ने भी अपने काम को पूरी तरह से निभाया।