IPL 2019
Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: क्राइस्टचर्च मस्जिद पर शुक्रवार को हुए हमले के बाद बांग्लादेश क्रिकेट टीम के न्यूजीलैंड दौरे को रद्द कर दिया गया है। इस हादसे में मेहमान टीम के खिलाड़ी सुरक्षित बच गए, लेकिन कई लोगों को गंभीर चोटें आई हैं। स्थानीय मीडिया के अनुसार हेग्ले ओवल के नजदीक बांग्लादेश की टीम मस्जिद में प्रवेश करने वाली थी तभी उसमें हमला हो गया।

इस हादसे के बाद बांग्लादेश के बाएं हाथ के बल्लेबाज तमीम इकबाल ने ट्वीट कर कहा ‘पूरी टीम हमले में सुरक्षित बच गई है। डरावना अनुभव, कृपया हमारे लिए दुआ करें।’ हादसे के बाद टीम को होटल में ही रोक दिया गया है। न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा आर्डेन ने इस हमले के बाद कहा, ‘यह न्यूजीलैंड के इतिहास का काला दिन है।’ जिस समय मस्जिद में यह हमला हुआ, पूरी बांग्लादेश टीम अपनी बस में मौजूद थी और इस घटना की चश्मदीद भी बनी। खिलाड़यिों को पहले कुछ देर तक बस में ही रोक दिया गया, लेकिन फिर सभी बस से उतरकर भागते हुए ग्राउंड तक पहुंचे।

थोड़ी देर बाद खिलाड़यिों को वापिस उनके होटल ले जाया गया। जिस समय बंगलादेशी टीम शुक्रवार की नमाका के लिये मस्जिद जा रही थी टीम का कोङ्क्षचग स्टाफ होटल में ही मौजूद थे जबकि टीम के प्रमुख कोच स्टीव रोड्स ग्राउंड पर मौजूद थे। लिट्टन दास और नईम हसन भी उस समय होटल में मौजूद थे जिन्हें फोन कर होटल में ही रूकने की जानकारी दी गयी।

PunjabKesari

 

PunjabKesari

.
.
.
.
.