Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भाग मिल्खा भाग, मैरी काॅम, मोहम्मद अजहरुद्दीन, महेंद्र सिंह धोनी और सचिन तेंदुलकर की बाॅयोपिक के बाद अब भारतीय महिला क्रिकेट टीम की लीजेंड और पूर्व कप्तान झूलन गोस्वामी पर फिल्म बनने वाली है। खास बात ये है कि गोस्वामी की बाॅयोपिक में लीड रोल में कोई और नहीं बल्कि भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली की पत्नी और एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा नजर आएंगी। 

गोस्वामी पर चकदेह एक्सप्रेस के नाम से बनने वाली फिल्म के लिए अनुष्का शनिवार को कोलकाता जाएंगे और इस दौरान ईडन गार्डन्स में शूटिंग होगी। अनुष्का शनिवार दोपहर ईडन गार्डन्स पहुंचेगी। ड्रेसिंग रूम के साथ-साथ मैदान में भी फिल्म के कुछ हिस्से को फिल्माया जाएगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक गोस्वामी इस दौरान खुद भी ईडन गार्डन्स में मौजूद रहेंगी। 

साल 2018 में क्रिकेट के टी20 फार्मेट से संन्यास लेने वाली सबसे बेहतरीन तेज गेंदबाजों में से एक है। साल 2018 में गोस्वामी वनडे में 200 विकेट्स लेने वाली पहली महिला खिलाड़ी बनी थी। पश्चिम बंगाल की दाएं हाथ की तेज गेंदबाज गोस्वामी को आईसीसी की तरफ से साल 2017 में विमेंस प्लेयर ऑफ इयर का अवाॅर्ड भी मिल चुका है। इतना ही नहीं उनके सम्मान में पोस्टर स्टैंप भी जारी हुआ था। 

गौर हो कि 2002 में वनडे में डेब्यू करने वाली झूलन गोस्वामी ने 182 मैचों में 225 विकेट्स चटकाएं हैं। टेस्ट मैचों की बात करें तो उन्होंने 10 मैचों की 18 इनिंग्स में 40 विकेट्स अपने नाम किए। वहीं टी20 इंटरनेशनल मैचों की बात की जाए तो गोस्वामी ने 68 मैचों में 56 विकेट्स चटकाएं हैं।