Sports

भुवनेश्वर : चक्रवाती तूफान फोनी से हुई भीषण तबाही के बावजूद ओडिशा का कलिंगा स्टेडियम में जून में होने वाले एफआईएच पुरूष सीरिज फाइनल्स के लिए तैयार होने का दावा है। तीन मई को आए तूफान फोनी में ओडिशा में 41 लोगों की मौत हुई थी। भुवनेश्वर में अकेले दस लाख से अधिक पेड़ गिर गए और जगह-जगह पर मलबा बिखरा पड़ा था। बिजली, दूरसंचार, पानी भी लंबे समय से ठप रहा। कलिंगा स्टेडियम में जो नुकसान हुआ उसे ठीक करने के लिए स्टेडियम प्रबंधन जी जान से लगा हुआ है। 

पिछले साल विश्व कप हाकी की मेजबानी कर चुके इस शहर में छह से 15 जून तक एफआईएच सीरिज फाइनल होना है जिसमें भारत के अलावा जापान, मैक्सिको, पोलैंड, रूस, दक्षिण अफ्रीका, अमेरिका और उजबेकिस्तान भाग लेंगे। यह तोक्यो ओलंपिक 2020 की क्वालीफाइंग प्रक्रिया का एक हिस्सा है। फोनी के बाद टूर्नामेंट होने या न होने संबंधी उठी बातों पर विराम लगाते हुए ओडिशा के खेल और युवा कार्य विभाग के सचिव सह आयुक्त विशाल देव ने कहा है कि टूर्नामेंट यही होगा। हम 30 मई तक स्टेडियम तैयार कर लेंगे।

देव ने कहा- हमारी टीम, हाकी इंडिया और एफआईएच की टीमों ने मैदान का दौरा किया है। फोनी से कलिंगा स्टेडियम को ज्यादा नुकसान नहीं हुआ है और जो हुआ भी है, उसे इस महीने के आखिर तक दुरूस्त कर लिया जाएगा। यह पूछने पर कि किसी विदेशी टीम ने कोई आशंका जाहिर की है, उन्होंने ना में जवाब दिया। उन्होंने कहा- हमें किसी टीम की ओर से कोई आशंका नहीं मिली है। हम उनकी मेजबानी के लिए तैयार हैं और भुवनेश्वर में बुनियादी ढांचा तब तक दुरूस्त हो जाएगा।

.
.
.
.
.