Sports

नई दिल्ली : विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद अजहरूद्दीन और कप्तान संजू सैमसन के अर्धशतक और दोनों के बीच बड़ी अर्धशतकीय साझेदारी से केरल ने मंगलवार को यहां हिमाचल प्रदेश को 8 विकेट से हराकर सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। 

प्री क्वार्टर फाइनल में केरल ने 146 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए अजरूद्दीन की 57 गेंद में दो छक्कों और चार चौकों से 60 रन की पारी और कप्तान सैमसन (39 गेंद में नाबाद 52 रन, छह चौके, एक छक्का) के साथ उनकी दूसरे विकेट की 98 रन की साझेदारी की बदौलत तीन गेंद शेष रहते दो विकेट पर 147 रन बनाकर जीत दर्ज की। सलामी बल्लेबाज रोहन कुन्नुमल ने भी 22 रन की पारी खेली। 

हिमाचल की टीम सलामी बल्लेबाज राघव धवन की 52 गेंद में 65 रन पारी के बावजूद छह विकेट पर 145 रन ही बना सकी। धवन के अलावा प्रशांत चोपड़ा (36) ही 20 रन के आंकड़े को पार कर पाए। केरल की ओर से सुदेशन मिथुन सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 26 रन देकर दो विकेट चटकाए। उन्निकृष्णन मनुकृष्णन ने तीन ओवर में चार रन देकर एक विकेट चटकाया जबकि बासिल थंपी, जलज सक्सेना और संजीवन अखिल ने भी एक-एक विकेट हासिल किया। 

क्वार्टर फाइनल में केरल का सामना 18 नवंबर को तमिलनाडु से होगा। लक्ष्य का पीछा करने उतरे केरल को रोहन और अजहरूद्दीन ने पहले विकेट के लिए 4.3 ओवर में 34 रन जोड़कर सतर्क शुरुआत दिलाई। आयुष जामवाल ने रोहन को पगबाधा करके इस साझेदारी को तोड़ा। अजहरूद्दीन और कप्तान सैमसन ने इसके बाद हिमाचल के गेंदबाजों को कोई मौका नहीं दिया। दोनों ने 13वें ओवर में टीम का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया। अजहरूद्दीन ने 45 जबकि सैमसन ने 37 गेंद में अर्धशतक पूरे किए। 

केरल की टीम जब जीत से 14 रन दूर थी तब पंकज जसवाल ने 18वें ओवर की अंतिम गेंद पर अजरूद्दीन को पवेलियन भेजकर इस साझेदारी को तोड़ा। सैमसन ने हालांकि सचिन बेबी (नाबाद 10) के साथ मिलकर अंतिम ओवर में टीम को लक्ष्य तक पहुंचा दिया।