Sports

नई दिल्लीः फीफा विश्व कप की वीरवार को जब शुरूआत हुई तो साऊदी अरब टीम को अपने पहले मुकाबले में ही रूस के हाथों करारी हार मिली। रूस ने उन्हें आसानी से 5-0 से मात दी। साऊदी अरब की बड़ी हार से उनके फुटबॉल महासंघ के अध्यक्ष अदेल इज्जात का निराश दिखे। परिणाम यह रहा कि उन्होंने खिलाड़ियों को सजा देने का ऐलान कर दिया। 
PunjabKesari

महासंघ के अध्यक्ष अदेल ने कहा, ‘हम हार से काफी निराश हैं। यह परिणाम बेहद असंतोषजनक हैं, क्योंकि इससे हमारे द्वारा की गई तैयारियों का पता चलता है।’ उन्होंने कहा, ‘कई खिलाड़ियों पर जुर्माना लगेगा। इनमें गोलकीपर अबदुल्लाह अल मायूफ, स्ट्राइकर मोहम्मद अल सहलावी और डिफेंडर ओमर हवास्वी के नाम शामिल हैं।’ 
PunjabKesari

अगला मुकाबला उरुग्वे से
पहला मैच गंवाने के बाद अब साऊदी अरब की टीम करो या मरो मुकाबले में उरुग्वे से भीड़ेगी। दोनों के बीच 20 जून को रोस्टोव-ओन-डोन में आमना सामना होगा। वहीं उरुग्वे की टीम जीत हासिल कर अागे बढ़ना चाहेगी। उरुग्वे ने अपने ग्रुप 'ए' की टीम मिस्त्र को 1-0 से हराया था।
PunjabKesari
उल्लेखनीय है कि फीफा विश्व कप के 21वें संस्करण के पहले मैच में करीब 80000 दर्शक माैजूद थे, साथ में राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन भी माैजूद थे। लुजनिकी स्टेडियम पर खेले गए इस मैच में रूस ने पहले हाफ में दो और दूसरे हाफ में 3 गोल किए। मेजबान टीम के लिए डेनिस चेरिशेव ने 2 और यूरी गाजिंस्की, अर्तेम ज्यूबा एवं एलेक्जेंडर गोलोविन ने एक-एक गोल किए।