Sports

जालन्धर : फीफा विश्व कप का 31 दिन का रोमांच आखिरकार कई यादें देकर संपन्न हो गया। पूरे टूर्नामैंट के दौरान कई बड़े उलटफेर देखे गए तो कई ऐसे मौके भी आए जिसने फुटबॉल फैंस को सन्न कर दिया। टूर्नामैंट में कई नए सितारे निकलकर सामने आए तो कई दिग्गज ढहते। इस बीच पेश है फीफा से जुड़े पांच बैस्ट मोंमेंट्स जिन्हें सोशल साइट्स पर फैंस ने जमकर सराहा।

अहमद मूसा का गोल

नाइजीरिया के अहमद मूसा ने आइसलैंड के खिलाफ मैच के दौरान शानदार गोल किया। मूसा ने ग्राऊंड के कोने से आई बॉल को पहले पैर से रोका फिर दूसरी पैर से किक मारकर गोल कर दिया। मूसा इतने तेज थे कि गोलकीपर कुछ समझ ही नहीं पाए। फीफा ने भी उनके इस गोल को बैस्ट गोल अवॉर्ड की कैटेगिरी में रखा है।

एमबापे की तेजी ने मन मोहा

फ्रांस को सबसे बड़ा फायदा केलिइयान एमबापे ने दिया। अर्जेंटीना के खिलाफ मैच दौरान एमबापे ने तेज दौड़ लगाकर 2 गोल किए जो लंबे समत सोशल साइट्स पर चर्चा में रहे। एमबापे ने टूर्नामैंट में कुल 4 गोल किए। इसी कारण उन्होंने फीफा ने यंगेस्ट प्लेयर अवॉर्ड से सम्मानित किया। 

रोनाल्डो की फ्री किक

विश्व कप की शुरुआत में सबसे ज्यादा चर्चा रोनाल्डो की फ्री किक की हुई। स्पेन के खिलाफ मैच के दौरान रोनाल्डो ने फ्री किक मिलते ही उसे गोल में बदल दिया। बाद में पता चला कि रोनाल्डो के पैर से बॉल 96 मील की रफ्तार से निकली थी। यह इतनी तेज थी कि गोलकीपर को आधे सैकेंड का समय मिला, बॉल को जज करने के लिए। लेकिन यह गोल रोकने के लिए नाकामी था।

लुका मोड्रिक ने दिल जीता
PunjabKesari
क्रोएशिया के कप्तान भले ही विश्व कप की ट्रॉफी नहीं उठा सके लेकिन अपने खेल से उन्होंने सभी का दिल जीत लिया। फाइनल में पहुंचने तक क्रोएशिया की टीम अजेय रही थी। मोड्रिक ने किए तो सिर्फ 2 गोल लेकिन टीम को एकजुट बनाए रखने के लिए उन्हें गोल्डन बॉल का अवॉर्ड भी दिया गया।

तिबौत कोर्टियस को मिला गोल्डन ग्लवज अवॉर्ड
PunjabKesari
बैल्जियम के गोलकीपर कोॢटयस उन चुङ्क्षनदा गोलकीपरों में से एक हैं जिसकी इस विश्व कप में सबसे ज्यादा चर्चा हुई। कोॢटयस को उनकी बेहतरीन सेव के लिए फीफा की ओर से गोल्डन ग्लवज अवॉर्ड दिया गया। काॢटयस ने सर्वाधिक 27 सेव किए।