Sports

कोलकाता : फीफा का आठ सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल 2020 में होने वाले अंडर-17 महिला फुटबाल विश्व कप के आयोजन स्थलों की प्रगति और तैयारी का जायजा लेने के लिए मंगलवार को आधिकारिक निरीक्षण के लिए यहां पहुंचा। निरीक्षण से पूर्व अंडर-17 महिला विश्व कप के परियोजना प्रमुख ओलिवर वोगट ने कहा कि हम यह देखने के लिए उत्सुक हैं कि चीजें कैसी रहती हैं। हमने 2017 में पुरुष टूर्नामेंट के आयोजन के साथ भारत में फुटबाल की क्षमता देखी और समझा कि यहां कोलकाता में यह कितना अधिक सफल था।

फीफा और स्थानीय आयोजन समिति (एलओसी) का प्रतिनिधिमंडल बुधवार को कोलकाता में स्टेडियम और ट्रेनिंग स्थल का निरीक्षण करेगा जबकि गुरुवार को गुवाहाटी में निरीक्षण होगा। वोगट ने कहा- हमें भरोसा है कि प्रत्येक हितधारक यह सुनिश्चित करने के लिए कड़ी मेहनत करेगा कि 2020 में होने वाले फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप सफल रहे और यह टूर्नामेंट महिला फुटबाल के इतिहास में छाप छोड़े।

उन्होंने कहा कि इस दौरे पर स्टेडियम और ट्रेनिंग स्थलों का बुनियादी ढांचा देखने के अलावा हमारी यह देखने में भी रुचि होगी कि भविष्य में देश में महिला फुटबाल के विकास के लिए विभिन्न आयोजन स्थलों ने क्या योजना बनाई है। टूर्नामेंट का आयोजन अगले साल दो से 21 नवंबर तक किया जाएगा।