Sports

मॉस्को ( निकलेश जैन ) विश्व शतरंज ओलंपियाड कई चरणों से गुजरता हुआ अब अपने मुख्य चरण मे पहुँच गया है और 164 देशो से शुरू हुआ यह इतिहास का पहला ऑनलाइन शतरंज ओलंपियाड मे अब टॉप डिविजन के मुक़ाबले शुरू होने जा रहे है अब यह मुक़ाबला दुनिया भर की शीर्ष 40 टीमों के बीच होने जा रहा है । इन्हे 10 -10 टीम के कुल चार पूल मे विभाजित किया गया है  भारतीय टीम को पूल ए मे स्थान दिया गया है ।

PunjabKesari

भारत को चीन ,जर्मनी और ईरान से मिलेगी टक्कर – पूल ए मे वर्तमान ओलंपियाड विजेता चीन को शीर्ष वरीयता मिली है जबकि भारतीय को दूसरी वरीयता दी गयी है , राउंड रॉबिन आधार पर हर टीम बाकी की नौ टीम से मुक़ाबला खेलेगी । भारत को चीन के अलावा जर्मनी ,ईरान ,वियतनाम जैसी टीम से सावधान रहना होगा ।

भारत का प्रतियोगिता कार्यक्रम इस प्रकार है ।

21 अगस्त को भारत दोपहर 1.30 बजे सबसे पहले जिम्बाब्वे से , 2.30 बजे वियतनाम से तो 3.30 बजे उज्बेकिस्तान से मुक़ाबला खेलेगा । 22 अगस्त को 1.30 बजे इन्डोनेशिया से ,2.30 बजे ईरान से तो 3.30 बजे मंगोलिया से मुक़ाबला खेलगा । जबकि 23 अगस्त को 1.30 बजे जॉर्जिया से ,2.30 बजे जर्मनी से तो अंतिम राउंड 3.30 बजे चीन से खेलेगा । हर पूल की विजेता टीम सीधे अंतिम आठ मतलब क्वाटर फाइनल मे तो दूसरे और तीसरे स्थान पर आने वाली टीम प्री क्वाटर फाइनल मे जगह बनाएगी ।

PunjabKesari

.
.
.
.
.