Sports

ग्रीसचुक, नाकामुरा ,और इयान भी पहुंचे सेमीफ़ाइनल

मॉस्को ,रूस ( निकलेश जैन )   मॉस्को में चल रही फीडे ग्रांड प्रिक्स मे राउंड 2 के टाईब्रेक में रूस के अलेक्ज़ेंडर ग्रीसचुक और इयान नेपोमनियची और अमेरिका के हिकारु नाकामुरा अपने अपने मुक़ाबले जीतकर सेमीफ़ाइनल पहुँच गए है और पहले से ही सेमी फ़ाइनल में जगह बनाने वाले  पोलैंड के राड़ास्लाव के साथ अब आगे के मुक़ाबले खेलेंगे । पहले दो क्लासिकल के बाद स्कोर 1-1 से बराबर रहने की वजह से इनके बीच रैपिड टाईब्रेक खेले गए 

 विश्व रैपिड चैम्पियन बनकर सनसनी मचाने वाले रूस के डेनियल डुबोव को रैपिड टाईब्रेक में ही अनुभवी नाकामुरा नें मात दे दी . नाकामुरा नें पहले रैपिड टाईब्रेक को काले मोहरो से जीतकर दूसरे टाईब्रेक को सफ़ेद मोहरो से आसान ड्रॉ खेलते हुए 1.5-0.5 से टाईब्रेक जीतकर सेमी फ़ाइनल मे जगह बनाई । 

अमेरिका के दूसरे दिग्गज वेसली सो को मेजबान रूस के अनुभवी अलेक्ज़ेंडर ग्रीसचुक नें  भी 1.5-0.5 के अंतर से मात दी । पहले रैपिड मुक़ाबले में काले मोहरो से जीतने के करीब पहुंचे ग्रीसचुक को मजबूरी में ड्रॉ लेना पड़ा पर दूसरे मैच में सफ़ेद मोहरो से उन्होने जीत दर्ज की । 

अन्य मैच में मेजबान रूस के इयान नेपोमनियची को किस्मत का साथ मिला जब वह चीन के वे यी के खिलाफ पहले टाईब्रेकर रैपिड में हार के करीब जाकर भी ड्रॉ करने में सफल रहे और फिर दूसरा मैच जीतकर आगे बढ़ गए । 

अब सेमीफ़ाइनल में नाकामुरा का मुक़ाबला ग्रीसचुक से तो इयान का मुक़ाबला राड़ास्लाव से होगा ।

.
.
.
.
.