Sports

PunjabKesari

मॉस्को ,रूस ( निकलेश जैन ) मे एक दिन के विश्राम के बाद शुरू हुए फीडे कैंडीडेट शतरंज टूर्नामेंट में सातवा राउंड खेला गया और सबकी नजरे थी रूस के इयान नेपोमनियाची जो लगातार जीत के साथ सबसे आगे चल रहे थे पर वह तीसरी जीत से चूक और राउंड 7 में फ्रांस के मेक्सिम लाग्रेव से हार गए । सफ़ेद मोहरो से खेलते हुए फ्रांस के मेक्सिम लाग्रेव नें फ्रेंच ओपनिंग के विनावर वेरियेसन में 42 चालों में नेपोमनियाची को हराने के साथ ही बढ़त में उनकी बराबरी हासिल कर ली । अन्य तीन मुक़ाबले ड्रॉ रहे । 


दूसरे बोर्ड पर अमेरिका के फबियानों नें सफ़ेद मोहरो से चीन के वांग हाओ से मुक़ाबला खेला ,पेट्रोफ डिफेंस में हुआ यह मुक़ाबला ऊंट और घोड़े के एंडगेम में 41 चालों में अनिर्णीत रहा । 
तीसरे बोर्ड पर चीन के डिंग लीरेन सफ़ेद मोहरो से बहुत कोशिश के बाद भी रूस के अलेक्सींकों किरिल से पार नहीं पा सके दोनो के बीच क्लोज़ केटलन में हुआ मुक़ाबला हाथी के एंडगेम में 40 चालों में बेनतीजा रहा । 


चौंथे बोर्ड पर नीदरलैंड के अनीश गिरि और रूस के अलेक्ज़ेंडर ग्रीसचुक के बीच भी मुक़ाबला अनिर्णीत रहा इंग्लिश ओपेनिंग में दोनों के बीच भी मुक़ाबला हाथी के एंडगेम में 40 चालों में ड्रॉ रहा । 
अब ऐसे में जब 14 में से 7 राउंड हो चुके है देखना होगा की अंतिम 7 राउंड में कैसे परिणाम सामने आते है । फिलहाल मेक्सिम और नेपोमनियाची 4.5 अंक ,फबियानों ,ग्रीसचुक ,अनीश और वांग 3.5 अंक तो डिंग और अलेक्सींकों 2.5 अंक पर खेल रहे है

PunjabKesari

.
.
.
.
.