Sports

PunjabKesari

एकातेरिनबुर्ग ,रूस ( निकलेश जैन ) में चल रहे फीडे कैंडीडेट शतरंज टूर्नामेंट राउंड 4 के शांतिपूर्ण निकलने के बाद राउंड 5 में भी तीन मुक़ाबले ड्रॉ रहे पर एकमात्र जीत लेकर आए रूस के इयान नेपोमनियाची जिन्होंने चीन के हाउ वांग को पराजित करते हुए ना सिर्फ प्रतियोगिता में अपनी दूसरी जीत दर्ज की बल्कि साथ ही साथ एकल बढ़त भी हासिल कर ली । पेट्रोफ डिफेंस में सफ़ेद मोहरो से खेलते हुए 13 वीं चाल में नेपोमनियाची नें h4 क नयी चाल चलकर वांग को चौंकाने की कोशिश की ,वैसे तो वांग नें लगातार सही चाले चलते हुए मैच को ड्रॉ की तरफ मोड दिया था पर खेल के अंत में उनकी एक गलत चाल के बाद वही h प्यादा उनकी हार का कारण बना ।

देखे इस जीत का विडियो विश्लेषण - हिन्दी चेसबेस इंडिया के सौजन्य से 

अन्य मुकाबलों में एक बार फिर अनीश गिरि फबियानों के खिलाफ बेहद मजबूत स्थिति के बाद भी आधा अंक ही बना सके । तो डिंग लीरेन भी अब दो हार के बाद एक जीत और दो ड्रॉ के साथ धीरे धीरे वापसी की कोशिश कर रहे है आज उन्होने अलेक्ज़ेंडर ग्रीसचुक से अपना मुक़ाबला ड्रॉ खेला । मेक्सिम लाग्रेव अलेक्सींकों  किरिल से पार नहीं पा सके और उन्हे आधा अंक बांटना पड़ा साथ ही अपनी बढ़त गवाना पड़ी और अब वह दूसरे स्थान पर चल रहे है जबकि किरिल के लिए यह टूर्नामेंट उनकी 2700 क्लब में वापसी करने के करीब पहुँच गया है । 

PunjabKesari
5 राउंड के बाद इयान नेपोमनियाची 3.5 अंक ,मेक्सिम लाग्रेव 3 अंक ,ग्रीसचुक ,करूआना और वांग हाओ 2.5 अंक ,आलेक्सींको किरिल ,डिंग और अनीश 2 अंक पर खेल रहे है । 

.
.
.
.
.