Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : द. अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम को 3 मैचों की वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ा। केपटाउन में खेले गए वनडे मैच में भारत को 4 रन से करीबी हार का सामना करना पड़ा। 288 रन का पीछा करने आई भारतीय टीम के ऊपरी क्रम के बल्लेबाजों में धवन-विराट को छोड़कर कोई चल नहीं पाया। निचले क्रम पर आकर दीपक चाहर ने तेज अर्धशतकीय पारी खेली पर वह टीम को जीत नहीं दिला पाए। मैच के बाद चाहर की मंगेतर जया ने दीपक के लिए एक भावुक नोट लिखा है।

PunjabKesari

दीपक चाहर की मंगेतर जया ने इंस्टाग्राम पर लिखा कि वह दिन बहुत कठिन होते हैं जब आप खेल रहे होते हैं और यह और भी कठिन हो जाते हैं जब आपकी मेहनत काम नहीं आती। पर इस खेल के लिए आपने जो कड़ी मेहनत, समर्पण, जुनून और उत्साह दिखाया है वह आपको असल में एक चैंपियन खिलाड़ी बनाता है।

जया ने आगे लिखा कि क्रिकेट जैसे प्रतिस्पर्धी खेल में कभी-कभी आप जीतते हैं और कभी-कभी नहीं। पर आपके इस प्रयास ने पूरे देश को गौरवान्वित किया है। आपने दिखाया है कि आप अपने देश और अपनी टीम के लिए सबसे कठिन लड़ाई जीतने के लिए तैयार हैं।आप पर गर्व है। जय हिंद। 

गौर हो कि दीपक चाहर को द. अफ्रीका के खिलाफ आखिरी वनडे मैच में मौका दिया गया। इस मैच में चाहर ने पहले गेंदबाजी करते हुए अपने नाम दो विकेट हासिल की। उसके बाद जब टीम को बल्लेबाजी में उनकी जरूरत पड़ी तो चाहर ने वहां भी अपना योगदान दिया। चाहर ने द. अफ्रीका के खिलाफ 34 गेंदों में 5 चौके और 2 छक्के की मदद से 54 रन की पारी खेली। इस दौरान चाहर का स्ट्राइक रेट 158.82 का रहा। पर वह भारतीय टीम को मैच जीताने में कामयाब नहीं हो पाए।