Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : रिकाॅर्ड 20 ग्रैंड स्लेम खिताब जीतने वाले रोजर फेडरर (37 वर्षिय) ने दिसम्बर में दावा किया था कि उन्होंने रिटायरमेंट के बारे में कभी नहीं सोचा। लेकिन हाल ही में अपनी संन्यास से जुड़ी जानकारी सांझा करते हुए फेडरर ने कहा कि जब 2009 में मैनें विंबलडन चैंपियनशिप जीती तो मुझे लगा था अब सन्यास ले लेना चाहिए। लेकिन मैं रूका नहीं और अब फिलहाल मेरा रिटायरमेंट का कोई प्लान नहीं है।

'फेडरर सबसे महान खिलाड़ी'

PunjabKesari

फेडरर ने एक समाचार पत्र को दिए इंटरव्यू में कहा कि सन 2009 में मैनें पीट सम्प्रास को हराकर फ्रेंच ओपन और विंबलडन जीता था। बेस्ट टेनिस खिलाड़ियों में जाने जाते फेडरर के बारे में ब्योर्न बोर्ग (विश्व नंबर 1 पूर्व स्वीडिश टेनिस खिलाड़ी) ने इस अनुभवी खिलाड़ी का जिक्र करते हुए कहा था कि जिनके साथ उन्होंने खेला है उसमें फेडरर सबसे महान खिलाड़ी हैं। 

कभी खुद को सुपर स्टार नहीं माना

PunjabKesari

फेडरर के मुताबिक उनके लिए यह मुश्किल नहीं होगा क्योंकि मैने खुद को कभी एक सुपर स्टार के रूप में नहीं देखा है। उनके मुताबिक मैं अपने आप को आम आदमी की तरह मानता हूं। आपके पास बहुत से लोग आते हैं जो आपको जानते होते हैं, आपसे आटोग्राफ मांगते हैं और कहते हैं हम आपको 10-20 सालों से फाॅलो कर रहे हैं। यह मेरे दिल को छू लेता है और तब मुझे एहसास होता है कि मैं एक टेनिस खिलाड़ी हूं जिसने ये सब किया है।