Sports

नई दिल्लीः 20 ग्रैंड स्लेम खिताबों के बादशाह स्विटजरलैंड के रोजर फेडरर को मियामी ओपन के दूसरे राउंड में बाहर होने का खामियाजा अपनी नंबर एक रैंकिंग गंवाकर भुगतना पड़ा जबकि स्पेन के राफेल नडाल हाल में कोर्ट से बाहर रहने के बावजूद फिर से शीर्ष पर काबिज हो गए हैं।  

नडाल और फेडरर के बीच अंकों का ज्यादा फासला नहीं है। दोनों के बीच मात्र 100 अंकों का अंतर है और अगले किसी भी टूर्नामेंट में शीर्ष स्थान बदल सकता है। नडाल के 8770 और फेडरर के 8670 अंक हैं। क्रोएशिया के मारिन सिलिच अपने तीसरे स्थान पर बने हुए हैं। मियामी ओपन में उपविजेता रहे जर्मनी के एलेक्सांद्र ज्वेेरेव एक स्थान के सुधार के साथ चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं जबकि खिताब जीतने वाले अमेरिका के जॉन इस्नर ने आठ स्थान की छलांग लगाई है और वह नौंवे नंबर पर पहुंच गए हैं जो उनकी सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग है। वह इसी के साथ अमेरिका के शीर्ष रैंक खिलाड़ी भी बन गए हैं।  

महिला रैंकिंग में रोमानिया की सिमोना हालेप का शीर्ष स्थान बना हुआ है और चोटी के आठ स्थानों में कोई बदलाव नहीं है। मियामी ओपन का खिताब जीतने वाली अमेरिका की स्लोएन स्टीफंस तीन स्थान के सुधार के साथ पहली बार टॉप 10 में शामिल हो गयी हैं और अब वह नौवें नंबर पर हैं। स्टीफंस से फाइनल में हारने वाली लात्विया की येलेना ओस्तापेंको का पांचवां स्थान बना हुआ है।