Sports

लंदन : दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन ने करिश्माई प्रदर्शन करते हुए आठ बार के चैंपियन और शीर्ष वरीयता प्राप्त स्विट््जरलैंड के रोजर फेडरर को पसीना निकाल देने वाले क्वार्टरफाइनल में बुधवार को पांच सेटों के मैराथन संघर्ष में 2-6 6-7 7-5 6-4 13-11 से हराकर बाहर कर दिया और विंबलडन टेनिस चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में जगह बना ली। आठवीं सीड एंडरसन ने यह मुकाबला चार घंटे 13 मिनट में जीता और फेडरर का नौंवीं बार यह खिताब जीतने का सपना तोड़ दिया।
PunjabKesari
एंडरसन की फेडरर के खिलाफ पांच मु$काबलों में यह पहली जीत है। मुकाबला इतना जबरदस्त था कि दर्शकों की सांसे थमी रहीं। जब भी लगता था कि फेडरर मैच समाप्त करने जा रहे तभी एंडरसन एक बेहतरीन सर्विस डाल देते या फिर अविश्वसनीय शॉट लगा देते। फेडरर ने पहला सेट 6-2 से जीता और दूसरे सेट का टाई ब्रेक 7-5 से जीतकर मैच में 2-0 की बढ़त बना ली। लेकिन आठवीं सीड एंडरसन आसानी से मुकाबला देने के मूड में नहीं थे।  एंडरसन ने अगले दो सेट 7-5 6-4 से जीत लिए। निर्णायक सेट में दोनों खिलाडिय़ों ने उच्च स्तर की टेनिस का प्रदर्शन किया। 6-6, 7-7, 8-8, 9-9, 10-10, 11-11 की बराबरी हो चुकी थी और कोई भी हार मानने को तैयार नहीं था। मैच चार घंटे पार कर चुका था। 
PunjabKesari
उधर, नोवाक जोकोविच और केई निशिकोरी का क्वार्टरफाइनल $खत्म होने के बाद राफेल नडाल और जुआन मार्टिन डेल पोत्रो का क्वार्टरफाइनल शुरू हो चुका था लेकिन फेडरर और एंडरसन का संघर्ष जारी था। कह पाना बहुत मुश्किल था कि कौन जीतेगा। आखिर एंडरसन ने 23वें गेम में फेडरर की सर्विस तोड़ी और 24वें गेम में अपनी सर्विस बरकरार रख ऐतिहासिक जीत हासिल कर ली।