Sports

हाले: 20 बार के ग्रैंड स्लेम चैंपियन स्विटजरलैंड के रोजर फेडरर ने स्पेन के राबटर बतिस्ता अगुत की कड़ी चुनौती पर तीन सेटों में काबू पाते हुए हाले ओपन टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में 15वीं बार जगह बना ली।

PunjabKesari
वर्ष के तीसरे ग्रैंड स्लेम विंबलडन के तैयारी टूर्नामेंट कहे जाने वाले हाले ओपन में फेडरर का जबरदस्त रिकॉर्ड है और वह इस टूर्नामेंट में 9 बार एकल और एक बार युगल खिताब जीत चुके हैं। फेडरर ने अगुत को क्वाटर्रफाइनल में 6-3, 4-6, 6-4 से हराया और स्पेन के खिलाड़ी के खिलाफ अपना रिकॉर्ड 9-0 पहुंचा दिया। फेडरर 15वीं बार इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचे है और यहां 10वां खिताब जीतने से दो जीत दूर रहे गए हैं। 

PunjabKesari
स्विस मास्टर का सेमीफाइनल में पियरे ह्यूज हरबटर् से मुकाबला होगा। फेडरर और हरबटर् के बीच यह पहला करियर मुकाबला होगा। हरबटर् ने एक अन्य क्वाटर्रफाइनल में गत चैंपियन और चौथी सीड क्रोएशिया के बोर्ना कोरिच को हराया। कोरिच ने पहला सेट 5-7 से हारने के बाद चोट के कारण मैच छोड़ दिया। अन्य क्वाटर्रफाइनल मैचों में गैर वरीय डेविड गोफिन ने दूसरी सीड जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव को 3-6, 6-1, 7-6 से और मातियो बेरेटिनी ने तीसरी सीड कारेन खाचानोव को 6-2, 7-6 से हराया। सेमीफाइनल में गोफिन का मुकाबला बेरेटिनो से होगा।