Sports

न्यूयार्कः पांच बार के चैम्पियन रोजर फेडरर ने अमेरिकी ओपन के तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया जहां उनका सामना निक किर्गियोस से होगा हालांकि अंपायर के किर्गियोस की मदद की पेशकश करने को लेकर विवाद पैदा हो गया। दूसरी वरीयता प्राप्त फेडरर ने फ्रांस के बेनोइत पेयरे को 7.5, 6.4, 6.4 से हराया। विम्बलडन चैम्पियन और दो बार के अमेरिकी ओपन चैम्पियन नोवाक जोकोविच और मारिन सिलिच भी अगले दौर में पहुंच गए। 

PunjabKesari

किर्गियोस ने फ्रांस के पियरे हुगुस हर्बर्ट को 4.6, 7.6, 6.3, 6.0 से मात दी। किर्गियोस जब पहला सेट हार गए तब अंपायर मोहम्मद लाहयानी ने उनसे कहा, ‘‘मैं तुम्हारी मदद करना चाहता हूं। तुम महान खिलाड़ी हो लेकिन अपनी रंगत में नहीं लग रहे।’’ इससे नाराज हर्बर्ट ने कहा कि अंपायर ने सीमारेखा लांघ दी है और उन्हें ऐसे बात नहीं करनी चाहिए थी। जोकोविच ने अमेरिका के टेनिस सैंडग्रेन को 6.1, 6.3, 6.7, 6.2 से हराया। अब उनका सामना सर्बिया के लासलो जेरे या फ्रांस के रिचर्ड गास्केत से होगा। 

PunjabKesari

जर्मनी के तीसरी वरीयता प्राप्त अलेक्जेंडर ज्वेरेव ने फ्रांस के निकोलस माहूत को 6.4, 6.4, 6.2 से मात दी। सातवीं वरीयता प्राप्त सिलिच ने पोलैंड के क्वालीफायर हुबर्ट हुरकाज को 6.2, 6.0, 6.0 से हराया। महिला वर्ग में विम्बलडन चैम्पियन एंजेलिक करबर ने स्वीडन की जोहाना लारसन को 6.2, 5.7, 6.4 से हराया। अब वह स्लोवाकिया की डोमिनिका सिबुलकोवा से खेलेगी जिसने ताइवान की सियेह सू वेइ को 7.6, 4.6, 6.4 से मात दी। बेलारूस की एरिना सबालेंका ने वेरा ज्वोनारेवा को 6.3, 7.6 से हराया।