Sports

कैलिफोर्नियाः विश्व के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर और दुनिया के सबसे अमीर शख्स बिल गेट्स प्रदर्शनी मैच ‘द मैच फॉर अफ्रीका ’के लिए एक साथ जोड़ी बनाकर खेलने उतरे। स्विटजरलैंड के टेनिस खिलाड़ी की फाउंडेशन की मदद के लिए आयोजित किए गए इस मैच में गेट्स ने फेडरर के साथ पुरूष युगल मैच में एक टीम के रूप में खेला। उनके सामने मैच में अमेरिका के जैक सॉक और एनबीसी टीवी के एंकर एक टीम के रूप में उतरे।  

हाईप्रोफाइल शख्सियतों के बीच हुए इस प्रदर्शनी मैच की 15 हजार टिकटों के अलावा फाउंडेशन ने 25 लाख डॉलर की अतिरिक्त कमाई भी की। इस पैसे का उपयोग अफ्रीका में गरीब बच्चों की पढ़ाई के लिए किया जाएगा। मैच में सभी की निगाहें 36 वर्ष के फेडरर और गेट्स पर ही लगी थीं। फेडरर सबसे उम्रदराका टेनिस खिलाड़ी हैं जो नंबर वन एटीपी रैंकिंग पर हैं। फेडरर ने इस वर्ष के पहले आस्ट्रेलियन ओपन में अपना खिताब बचाने के बाद फिर से नंबर वन रैंकिंग हासिल की है। 

उन्होंने मैच के बाद कहा, मेरे लिए यह करियर का सबसे खास समय है क्योंकि एक बच्चे के तौर पर मेरा नंबर वन बनने का सपना था, लेकिन 36 वर्ष की उम्र में भी इस जगह पर होना मैंने नहीं सोचा था। उन्होंने कहा, वर्ष 2016 में घुटने की चोट मेरे लिए मुश्किल समय था लेकिन मैंने वापसी की और मैं जीत पाया। लेकिन यह तब भी नहीं सोचा था कि मैं इस स्तर तक अच्छा कर सकूंगा। मेरे लिए आखिरी 14 महीने स्वप्निल रहे हैं और मैं इस समय का मकाा ले रहा हूं। फेडरर के पास फिलहाल 20 ग्रैंड स्लेम खिताब हैं। 

.
.
.
.
.