Sports

दुबई : खतरनाक कोरोना वायरस से प्रभावित चीन ने फेड कप एशिया/ ओसनिया जोन ग्रुप एक मुकाबले में भारत को 3-0 से पराजित कर दिया। मंगलवार को खेले गए इस मुकाबले में भारत का सामना चीन की मजबूत टीम से हुआ जिसमें डब्ल्यूटीए रैंकिंग में टॉप-50 की तीन खिलाड़ी शामिल थीं। 

भारत की शीर्ष खिलाड़ी अंकिता रैना ने दूसरे मैच में चीन की शीर्ष खिलाड़ी कियांग वांग से पहला सेट जीता लेकिन अगले दो सेट हार गयीं। वांग ने यह मुकाबला 1-6, 6-2, 6-4 से जीता। विश्व रैंकिंग में 160वें नंबर पर मौजूद अंकिता ने यह मुकाबला दो घंटे 24 मिनट में गंवाया। इससे पर्व पहले मुकाबले में 433 वीं रैंकिंग की भारतीय खिलाड़ी रूतुजा भौसले को 35 वीं रैंकिंग की शुआई झांग ने एक घंटे 16 मिनट में 6-4, 6-2 से हरा दिया।

युगल मैच में पदार्पण कर रही सौजन्या बावीशेट्टी और रिया भाटिया को चीन शुआई पेंग और यिफान जू ने मात्र 50 मिनट में 6-0, 6-1 से हरा दिया। भारत का अगला मुकाबला उज्बेकिस्तान से होगा जिसे अपने पहले मुकाबले में कोरिया से 0-3 से हार मिली। भारत को इसके बाद कोरिया, चीनी ताइपे और इंडोनेशिया से खेलना है। इस राउंड रोबिन टूर्नामेंट में शीर्ष दो टीमें प्ले-ऑफ में जगह बनाएंगी जो 17-18 अप्रैल को खेला जाएगा।