Sports

दुबई : स्टार खिलाड़ी सानिया मिर्जा की अगुवाई में भारत फेड कप एशिया/ ओसनिया जोन ग्रुप एक मुकाबले से पहली बार प्लेऑफ में जगह बनाने की दहलीज पर पहुंच गया है। भारत ने शुक्रवार को चीनी ताइपे को 2-1 से पराजित कर अपनी लगातार तीसरी जीत दर्ज की। भारत को अपने पहले मुकाबले में चीन से 0-3 से पराजय का सामना करना पड़ा था लेकिन भारतीय टीम ने शानदार वापसी करते हुए उज्बेकिस्तान को 3-0 से, कोरिया को 2-1 से और चीनी ताइपे को 2-1 से हरा दिया।

PunjabKesari

भारत की 4 मुकाबलों में तीसरी जीत के बाद तालिका में दूसरे स्थान पर है। चीन अपने चारों मुकाबले जीतकर तालिका में शीर्ष स्थान पर है। भारत को अपना आखिरी मुकाबला इंडोनेशिया से खेलना है। इंडोनेशिया और कोरिया दोनों ने ही अब तक 4 में से 2 मुकाबले जीते हैं। कोरिया तीसरे और इंडोनेशिया चौथे स्थान पर है। इस राउंड रोबिन टूर्नामेंट में शीर्ष दो टीमें प्ले-ऑफ में जगह बनाएंगी जो 17-18 अप्रैल को खेला जाएगा। 

PunjabKesari

433वीं रैंकिंग की रूतुजा भौसले ने अपना लगातार तीसरा मुकाबला जीता जबकि विश्व युगल रैंकिंग में 222वें स्थान पर मौजूद सानिया और 119वें नंबर की खिलाड़ी अंकिता रैना ने युगल मैच जीता। अंकिता को हालांकि अपने एकल मैच में हार का सामना करना पड़ा। 23 वर्षीय रूतुजा भौसले ने पहले एकल में चीनी ताइपे की 15 वर्षीय या यी यांग को दो घंटे 44 मिनट तक चले तीन सेटों के संघर्ष में 6-3, 3-6, 7-6 से पराजित किया।

PunjabKesari

लेकिन दूसरे मैच में 160वें नंबर पर मौजूद अंकिता रैना को 19 वर्षीय एन शुआओ लियांग ने 3-6, 6-2, 6-3 से हराकर मुकाबला 1-1 से बराबर कर दिया। सानिया और अंकिता ने युगल मैच में एन शुआओ लियांग और लातिशा चान को दो घंटे 24 मिनट में 6-4, 4-6, 6-4 से हराकर भारत को 2-1 से जीत दिला दी।