घर में इंतजार कर रहा था पिता का शव, मैदान में रन बरसा रहा था भारत का स्टार बल्लेबाज

Edited By Punjab Kesari,Updated: 29 Oct, 2017 10:26 PM

father body waiting in the house india star batsman was raining runs field

टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली इन दिनों शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपनी कप्तानी पारी से भारत को 2-1 से साराज में जीत दिलवाई है। वनडे में सचिन तेंदुलकर के बाद विराट कोहली के नाम सबसे अधिक शतक बनाने का...

नई दिल्ली: टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली इन दिनों शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपनी कप्तानी पारी से भारत को 2-1 से साराज में जीत दिलवाई है। वनडे में सचिन तेंदुलकर के बाद विराट कोहली के नाम सबसे अधिक शतक बनाने का रिकॉर्ड है। उन्होंने यहां तक पहुंचने के लिए कड़ी मेहनत की है। कोहली का जीवन संघर्षों से गुजरा है। कोहली के जीवन का एक ऐसी घटना हुई थई जिसे शायद ही कोई जानता हो।

मैच के बाद पहुंचे पिता के अंतिम संसकार पर 
दरअसल विराट की उम्र तब केवल 18 साल थी वह दिल्ली की और से रणजी का मैच खेल रहे थे। दिल्‍ली का मैच कर्नाटक के खिलाफ था। कर्नाटक ने पहली पारी में 446 रन बनाए थे। दूसरे दिन पांच विकेट गिर जाने से मुश्किल में फंस गई थी दिल्‍ली की टीम। विराट एंड कंपनी के सामने मैच बचाने की चुनौती थी। कोहली क्रीज पर डटे हुए थे। कोहली 40 रन बनाकर उस दिन नाबाद लौटे, लेकिन उसी रात विराट कोहली के पिता प्रेम कोहली का निधन हो गया। बात ड्रेसिंग रूम तक पहुंची, सबको लगा कि कोहली अगले दिन मैदान पर नहीं उतरेंगे। कोच ने भी कोहली की जगह दुसरे खिलाड़ी को बल्‍लेबाजी में भेजने का फैसला कर लिया था। लेकिन लोग तब चौंक गए जब कोहली क्रीज पर बल्‍लेबाजी के लिए पहुंच गए। उस दिन कोहली ने 90 रन की पारी खेली और आउट हो गए और तब वह अपने पिता के अंतिम संस्कार करने के लिए पहुंचे।

बता दें कि विराट कोहली अपने पिता प्रेम कोहली के बेहद करीब थे। वह एक क्रिमिनल लॉयर थे। प्रेम कोहली अपने 9 साल के बेटे को स्कूटर पर बैठाकर पहली बार वेस्ट दिल्ली क्रिकेट अकादमी लेकर गए थे और उसी समय से कोहली का क्रिकेट में आगमन हुआ था। विराट के पिता प्रेम कोहली का निधन 54 के साल की उम्र में 2006 में ब्रेन स्ट्रोक के कारण हुआ था।
 
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!