Sports

गुवाहाटीः परेशानियों से जूझ रही वेस्टइंडीज को बुधवार को करारा झटका लगा जब सलामी बल्लेबाज इविन लुई ने व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए भारत दौरे के सीमित ओवर चरण से हटने का फैसला किया। लुई ने हाल में क्रिकेट वेस्टइंडीज द्वारा पेश किए गए केंद्रीय अनुबंध को लेने से इनकार कर दिया था जिससे उन्होंने दुनिया में चल रही विभिन्न लीगों के लिए अपनी उपलब्धता जता दी। वह क्रिस गेल और अन्य स्टार खिलाडिय़ों के नक्शेकदमों पर चल रहे हैं। गेल ने पहले ही भारत में पांच वनडे और तीन वनडे के लिये अपनी अनुपलब्धता के बारे में बता दिया था, वह इस समय शारजाह में अफगानिस्तान प्रीमियर लीग में खेल रहे हैं।           

लुई भारत में टीम के लिये फायदेमंद साबित हो सकते थे, वह आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिये खेल चुके हैं। उनके 35 मैचों में दो वनडे शतक और टी20 में महज 17 मैचों में भी इतने ही शतक हैं। कीरन पावेल वनडे में लुई के जगह खेलेंगे और निकोलस पूरन टी20 में उनकी जगह होंगे। अनकैप्ड तेज गेंदबाज ओबेद मैकॉय को भी दोनों टीमों में शामिल किया गया है। क्रिकेट वेस्टइंडीज के बयान के अनुसार, ‘‘पावेल और पूरन को क्रमश: वनडे और टी20 टीम में इविन लुई की जगह शामिल करने के लिये कहा गया है। वहीं मैकॉय अलजारी जोसेफ की जगह लेंगे। ’’ भारत के खिलाफ पांच मैचों की श्रृंखला 21 अक्टूबर से गुवाहाटी में शुरू होगी।   
Evin Lewis         

संशोधित वेस्टइंडीज वनडे इस प्रकार है:      
जेसन होल्डर (कप्तान), फैबियन एलेन सुनील अम्बरिस, देवेंद्र बिशू, चंद्रपॉल हेमराज, शिमरोन हेटमेयर, शाई होप, ओबेद मैकॉय, एशले नर्स, कीमो पॉल, कीरन पावेल, रोवमैन पावेल, केमार रोच, मार्लोन सैमुअल्स और ओशाने थॉमस।           

टी20 टीम इस प्रकार है : 
कार्लोस ब्रेथवेट (कप्तान), फैबियन एलेन, डेरेन ब्रावो, शिमरोन हेटमेयर, ओबेद मैकॉय, एशले नर्स, कीमो पॉल, खारी पियरे, कीरोन पोलार्ड, निकोलस पूरन, रोवमैन पावेल, दिनेश रामदीन, आंद्रे रसेल, शेरफाने रदरफोर्ड और ओशाने थॉमस।