Sports

जालन्धर : आयरलैंड में जन्मे और फिर इंगलैंड टीम की कमान संभाल उसे बुलंदियों तक पहुंचाने वाले इयोन मोर्गन के नाम आज भी ऐसे कई रिकॉर्ड है। जिन्हें बनाना या तोडऩा हर क्रिकेटर के बस में नहीं है। मोर्गन अभी इंगलैंड के लिए वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले प्लेयर्स हैं। उन्होंने बीते महीनों ही इयान बेल (5416) का रिकॉर्ड तोड़ा था। आज मोर्गन का 32वां बर्थ डे है।  आइए हम आपको बताते हैं मोर्गन से जुड़ी कुछ विशेष बातें-

दोनों देशों की तरफ से लगाए शतक : मोर्गन इससे पहले आयरलैंड की ओर से खेलते थे। उन्होंने फरवरी 2007 में कनाडा के खिलाफ 115 तो मार्च 2010 में इंगलैंड के लिए खेलते हुए बांगलादेश के खिलाफ 110 रन बनाकर यह युनीक रिकॉर्ड अपने नाम किया था।

PunjabKesari

पहले ही मैच में बनाए 99 रन : मोर्गन अपने डैब्यू मैच में ही शतक लगा लेते लेकिन 99 रनों पर आऊट होकर भी वह रिकॉर्ड बना गए। मोर्गन ऐसे प्लेयर बन गए जिन्होंने अगस्त 2006 में अपने डैब्यू मैच में ही 99 रन पर विकेट गंवाई।

PunjabKesari

2008 IPL में इंगलैंड से एकमात्र क्रिकेटर : मोर्गन को सबसे पहले ख्याति तब मिली थी जब 2008 आईपीएल में उन्हें आरसीबी ने रिकॉर्ड 2 लाख 20 हजार यू.एस. डॉलर में खरीदा था। उस साल मोर्गल आईपीएल खेलने वाले इंगलैंड के एकमात्र क्रिकेटर थे।

PunjabKesari

पूर्व गर्लफैंड के ब्वॉयफ्रैंड पर लगाया धमकाने का आरोप : मोर्गन को एक बार उनकी पूर्व गर्लफ्रैंड के ब्वॉयफ्रैंड ने भी धमकाया था। दरअसल मोर्गन को निक इमेरी नामक एक युवक 35 हजार पाऊंड देने के लिए धमाका रहा था। निक का कहना था कि वह उनकी पूर्व गर्लफ्रैंड सकीराकिस का ब्वॉयफ्रैंड है। ऐसे में वह उन दोनों की कई निजी बातें पब्लिक में शेयर कर देगा।

 

.
.
.
.
.