Sports

नयी दिल्ली : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शनिवार को कहा कि तोक्यो ओलंपिक में भारत का प्रदर्शन शानदार था और पूरे देश को खिलाड़ियों पर फख्र है। कोविंद ने यहां राष्ट्रपति भवन के सांस्कृतिक केंद्र में तोक्यो ओलंपिक 2020 में हिस्सा लेने वाले भारतीय दल की जलपान कार्यक्रम पर मेजबानी की।

राष्ट्रपति भवन के बयान के अनुसार खिलाड़ियों से बातचीत करते हुए राष्ट्रपति कोविंद ने कहा कि पूरे देश को उन पर गर्व है जिन्होंने अपने प्रदर्शन से देश को गौरवान्वित किया है। उन्होंने कहा कि ओलंपिक में भागीदारी के इतिहास में इस भारतीय दल ने अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया।

भारतीय दल ने तोक्यो ओलंपिक में एक स्वर्ण सहित कुल सात पदक हासिल किये जिसमें दो रजत भी शामिल थे। उन्होंने कहा कि इन खिलाड़ियों की उपलब्धियों ने युवाओं को खेलों में हिस्सा लेने के लिये प्रेरित किया।

उन्होंने कहा- ज्यादातर खिलाड़ी अपने खेल करियर की शुरूआत में हैं। तोक्यो में जिस जज्बे और कौशल के साथ सभी खिलाड़ियों ने प्रदर्शन किया, उससे आने वाले समय में खेल की दुनिया में भारत की उपस्थिति प्रभावशाली होगी। बयान के अनुसार राष्ट्रपति ने पूरे भारतीय दल को उनके उत्कृष्ट प्रयासों के लिये बधाई दी।

इस बयान के अनुसार उन्होंने साथ ही कोचों, सहयोगी स्टाफ, परिवार के सदस्यों और शुभचिंतकों की भूमिका की प्रशंसा की जिन्होंने खिलाड़ियों की तैयारियों में योगदान दिया। उपराष्ट्रपति एम वेंकेया नायडू भी इस कार्यक्रम में उपस्थित थे।