Sports

अबुधाबी : जोस बटलर के तूफानी अर्धशतक के बाद मार्क वुड और आदिल राशिद की प्रभावी गेंदबाजी से इंग्लैंड ने बुधवार को यहां आईसीसी टी20 विश्व कप के अपने दूसरे अभ्यास मैच में न्यूजीलैंड को 13 रन से हरा दिया। बटलर ने 51 गेंद में 11 चौकों और दो छक्कों की मदद से 73 रन बनाए जिससे इंग्लैंड की टीम छह विकेट पर 163 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा करने में सफल रही। जॉनी बेयरस्टो (21 गेंद में 30 रन) और सैम बिलिंग्स (17 गेंद में नाबाद 27) ने भी उपयोगी पारियां खेली। न्यूजीलैंड की ओर से लेग स्पिनर ईश सोढ़ी सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 26 रन देकर तीन विकेट चटकाए। 

न्यूजीलैंड की टीम इसके जवाब में मार्टिन गुप्टिल की 20 गेंद में 41 रन की पारी के बावजूद 19.2 ओवर में 150 रन पर ढेर हो गई। इंग्लैंड की तरफ से वुड ने 23 रन देकर चार जबकि राशिद ने 18 रन देकर तीन विकेट चटकाए। न्यूजीलैंड की टीम एक समय नौवें ओवर में दो विकेट पर 81 रन बनाकर काफी अच्छी स्थिति में लग रही थी लेकिन इसके बाद टीम ने 22 रन पर सात विकेट गंवा दिए और उसका स्कोर नौ विकेट पर 103 रन हो गया। 

सोढ़ी (नाबाद 25) और टोड एस्टल (16) ने अंतिम विकेट के लिए 47 रन जोड़कर न्यूजीलैंड के हार के अंतर को कम किया। क्रिस वोक्स (31 रन पर एक विकेट) ने एस्टल को बोल्ड करके इंग्लैंड की जीत सुनिश्चित की। इंग्लैंड को पहले अभ्यास मैच में भारत के खिलाफ शिकस्त का सामना करना पड़ा था लेकिन दूसरे मैच में जीत के साथ उसने टी20 विश्व की तैयारी का अच्छा नजारा पेश किया। न्यूजीलैंड ने आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड दोनों के खिलाफ अपने अभ्यास मैच गंवाए।