Sports

लंदनः इंग्लैंड की महिला टीम पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका से हार गयी लेकिन दूसरे मैच में उसने न्यूजीलैंड को 54 रन से हराकर महिला टी20 त्रिकोणीय श्रृंखला की तालिका में शीर्ष स्थान हासिल किया। टूर्नामेंट का प्रारूप इस तरह से है प्रत्येक टीम को एक दिन में दो मैच खेलने होंगे तथा कल इंग्लैंड की बारी थी। जब टूर्नामेंट शुरू हुआ तो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक दिन में दो बार टी20 के कुल स्कोर का नया रिकाॅर्ड बना। 

न्यूजीलैंड ने उसके खिलाफ एक विकेट पर 216 रन बनाये तो शाम को इंग्लैंड ने तीन विकेट पर 250 रन ठोक दिये। लेकिन दक्षिण अफ्रीकी टीम शनिवार को इंग्लैंड पर छह विकेट से जीत दर्ज करने में सफल रही। इंग्लैंड पहले बल्लेबाजी करते हुए टैमी ब्यूमोंट के 71 रन के बावजूद पांच विकेट पर 160 रन ही बना पाया। दक्षिण अफ्रीका ने लिजली ली के 68 रन और सुन लुस के नाबाद 63 रन की मदद से चार विकेट पर 166 रन बनाकर जीत दर्ज की।  

दिन के दूसरे मैच में हालांकि इंग्लैंड वापसी करने में सफल रहा। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए नताली श्राइवर के 59 रन की मदद से आठ विकेट पर 172 रन बनाये और फिर न्यूजीलैंड को 118 रन पर ढेर कर दिया। इस तरह से इंग्लैंड के अब तीन मैचों में चार अंक हैं जबकि न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के दो-दो अंक हैं। न्यूजीलैंड ने दो जबकि दक्षिण अफ्रीका ने तीन मैच खेले हैं। अब न्यूजीलैंड 28 जून को ब्रिस्टल में दो मैच खेलेगा।