Sports

रेपिनोः रूस में खेले जा रहे फीफा विश्वकप में मंगलावार को अंतिम नॉकआउट मुकाबला इंग्लैंड और कोलंबिया के बीच खेला गया। इंग्लैंड ने पेनल्टी शूटआउट में कोलंबिया को हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। कोलंबिया की ओर से स्ट्राइकर येरी मिना ने टीम को मिले कॉर्नर को गोल में तब्दील कर इंग्लैंड की बराबरी पर ला दिया। येरी मिना ने मैच के इंजरी टाइम में हैडर गोल कर टीम को क्वार्टर फाइनल की दौड़ में बनाए रखा। इंजरी टाइम समाप्त होने के बाद इंग्लैंड, कोलंबिया को 15-15 का एक्स्ट्रा टाइम दिया गया।

PunjabKesari

इंग्लैंड और कोलंबिया को मिले एकस्ट्रा टाइम में कई बार गोल के मौके बनाए, लेकिन गोल नहीं कर पाई, इसके बाद मैच का नतीजा पेनल्टी शूटआउट के जरिए निकाला गया। पेनल्टी शूटआउट में इंग्लैंड ने कोलंबिया को 4-3 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। इंग्लैंड के कप्तान हैरी केन द्वारा मैच के 57वें मिनट में गोल करने के साथ ही वह गोल्डन बूट की दौड़ में सबसे आगे आ गए हैं। इससे पहले वह पुर्तगाल के स्टार स्ट्राइकर क्रिस्टयानो रोनाल्डो के 5-5 गोल के साथ बराबरी पर थे। हैरी केन ने ट्यूनीशिया के खिलाफ 2 गोल और पनामा के खिलाफ तीन गोल कर रोनाल्डो की बराबरी की।

PunjabKesari

मैच के दूसरे हाफ में इंग्लैंड की ओर से मैच के 57वें मिनट में कप्तान हैरी केन द्वारा पेनल्टी को गोल में तब्दील करके टीम को कोलंबिया पर 1-0 से बढ़त दिलाई और अपनी टीम को जीत दिलाई। इस गोल के साथ ही हैरी केन के इस वर्ल्ड कप में गोल्डन बूट की दौड़ में सबसे आगे आ गये हैं। 90 मिनट के बाद मिले 5 मिनट के इंजरी टाइम में कोलंबिया ने गोल कर अपने आप को मैच में बनाए रखा। दो नों टीमों का स्कोर 1-1 की बराबरी पर होने के बाद इंग्लैंड और कोलंबिया को 15-15 मिनट का एक्स्ट्रा टाइम दिया गया। 

PunjabKesari

इस जीत के साथ ही इंग्लैंड क्वार्टर फाइनल मुकाबले में पहुंच गई है। कोलंबिया का सफर नॉकआउट में ही थम गया। ग्रुप मैच में इंग्लैंड ने ट्यूनीशिया और पनामा को हराकर प्री-क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई थी। वहीं कोस्टा रिका से इंग्लैंड को हार का सामना करना पड़ा था। पहले हाफ में इंग्लैंड और कोलंबिया की टीम बिना किसी गोल के रहीं। दोनों टीमों ने मैच के दौरान कई बार गोल के मौके बनाए, लेकिन एक भी मौके को भुना नहीं पाई और नतीजा रहा कि पहले हाफ में इंग्लैंड और कोलंबिया को निराशा हाथ लगी।

PunjabKesari

नॉकआउट में पिछले चार मुकाबलों में पहले हाफ में एक भी टीम गोल नहीं कर पाई है, वहीं दूसरे हाफ में सभी टीमों को मिलाकर अब तक आठ गोल कर चुकीं हैं। सोमवार को जापान और बेल्जियम के बीच हुए मुकाबले में सबसे ज्यादा पांच गोल हुए, जिसमें जापान के दो और बेल्जियम के तीन गोल थे।