Sports

इस्लामाबाद : इंग्लैंड की टीम अक्टूबर में संयुक्त अरब अमीरात में टी20 विश्व कप में खेलने से पहले पाकिस्तान में दो मैचों की टी20 क्रिकेट सीरीज खेलेगी। दोनों मैच पहले कराची में खेले जाने थे लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने शुक्रवार को कहा कि वह ‘परिचालन और लॉजिस्टिकल कारणों' से इस श्रृंखला को रावलपिंडी में करा रहा है। पिंडी क्रिकेट स्टेडियम 13 और 14 अक्टूबर को इन मैचों की मेजबानी करेगा। 

वर्ष 2005 के बाद इंग्लैंड पहली बार पाकिस्तान का दौरा कर रहा है। इंग्लैंड की टीम अगले साल सीमित ओवर की सीरीज और विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप मैचों के लिए भी पाकिस्तान जाएगी। वहीं हीथर नाइट की अगुआई वाली इंग्लैंड की महिला टीम पहली बार पाकिस्तान का दौरा करेगी। बोर्ड के मुख्य कार्यकारी वसीम खान ने कहा, ‘हम इंग्लैंड की पुरुष और महिला दोनों टीमों के स्वागत के लिये उत्साहित हैं। महिला टीम पहली बार पाकिस्तान का दौरा करेगी।' 

इंग्लैंड की टीमें 9 अक्टूबर को पहुंचेंगी। इयोन मोर्गन की कप्तानी वाली इंग्लैंड की टीम 15 अक्टूबर को संयुक्त अरब अमीरात रवाना होगी। वहीं महिला टीम 17, 19 और 21 अक्टूबर को होने वाले तीन वनडे के लिए रावलपिंडी में ही रूकेगी।