Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : इंग्लैंड की टीम इस समय ऑस्ट्रेलिया में एशेज सीरीज खेल रही है। इंग्लैंड को पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के हाथों का हार का मुंह देखना पड़ा था। मैच हारने के बाद आईसीसी ने इंग्लैंड की टीम पर धीमी ओवर गति के कारण जुर्माना लगाया था। आईसीसी ने मैच के बाद इंग्लैंड टीम की 100 प्रतिशत फीस और टेस्ट चैंपिनशिप के 5 अंक काटने की घोषण की थी। पर अब आईसीसी ने इस जुर्माने को बढ़ा दिया है। 

आईसीसी ने घोषणा करते हुए कहा कि इंग्लैंड की टीम ने पहले टेस्ट मैच में 5 नहीं बल्कि 8 ओवर कम किए थे। इस वजह से आईसीसी ने इंग्लैंड टीम के टेस्ट चैंपियनशिप के 8 अंक काट लिए हैं। आईसीसी ने कहा कि पेनाल्टी ओवरों के लिए कोई सीमा तय नहीं है जो कि आईसीसी की आचार संहित के अनुच्छेद 16.1.12 के अनुसार निर्धारित समय में पूरे नहीं किए गए और ओवरों की संख्या को दर्शाता है। इसलिए उन पर जितने कम थे उस हिसाब से अंक काटे गए हैं।

गौर हो कि ब्रिसबेन के गाबा मैदान में खेले गए पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड की टीम को हार का सामना करना पड़ा था। इस मैच में इंग्लैंड की टीम ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के आगे टिक नहीं पाई और 9 विकेट से मैच हार गई। इस मैच में इंग्लैंड के गेंदबाजों की ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने अच्छी पिटाई की थी।