Sports

कोलंबोः ऑफ स्पिनर मोईन अली और लेफ्ट आर्म स्पिनर जैक लीच के चार-चार विकेट के शानदार प्रदर्शन की बदौलत इंग्लैंड ने तीसरे और अंतिम टेस्ट में मेजबान श्रीलंका को पांचवें दिन सोमवार को 42 रन से हराकर 3-0 की क्लीन स्वीप कर ली।
sri lanka test team   

इंग्लैंड ने मेजबान श्रीलंका के सामने जीत के लिए 327 रन का लक्ष्य रखा था जिसका पीछा करते हुए श्रीलंका ने कल अपने चार विकेट मात्र 53 रन पर खो दिए थे। श्रीलंका ने अंतिम दिन कड़ा संघर्ष किया लेकिन पूरी टीम 86.4 ओवर में 284 रन पर सिमट गई। इंग्लैंड ने इस तरह पिछले 56 वर्षों में पहली बार विदेशी जमीन पर विरोधी टीम का क्लीन स्वीप किया। इंग्लैंड ने इससे पहले 1962-63 में न्यूजीलैंड में 3-0 से जीत हासिल की थी।
england vs sri lanka test 

तीनों सीरीज जीतने वाली तीसरी टीम बनी

इंग्लैंड ने इस तरह श्रीलंका का सफल दौरा बेहतरीन जीत के साथ समाप्त किया। इंग्लैंड ने इस दौरे में वनडे, टी-20 और टेस्ट सीरीज तीनों जीतीं। श्रीलंका में तीनों सीरीज में जीत हासिल करने वाली इंग्लैंड तीसरी टीम बनी। इससे पहले पाकिस्तान ने 2015 और भारत ने 2017 में यह कारनामा किया था। इंग्लैंड की पहली पारी में शानदार 110 रन बनाने वाले जानी बेयरस्टो को 'मैन ऑफ द मैच' और विकेटकीपर बेन फोक्स को मैन ऑफ द सीरीज का पुरस्कार मिला। 

.
.
.
.
.