Sports

डर्बी : विकेटकीपर बल्लेबाज एमी जोन्स और कप्तान हीथर नाइट की शानदार बल्लेबाजी से इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम ने सोमवार को यहां चौथे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में वेस्टइंडीज को 44 रन से हराकर पांच मैचों की शृंखला में क्लीन स्वीप की तरफ मजबूत कदम बढ़ाए। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट पर 166 रन बनाए और इसके बाद वेस्टइंडीज को नौ विकेट पर 122 रन पर रोक दिया।

PunjabKesari

इंग्लैंड ने इस तरह से शृंखला में 4-0 से बढ़त बना दी है। इंग्लैंड की बल्लेबाजी का आकर्षण एमी जोन्स का अर्धशतक रहा। उन्होंने 37 गेंदों पर पांच चौकों और दो छक्कों की मदद से 55 रन बनाये और कप्तान हीथर नाइट (30 गेंदों पर 42) के साथ चौथे विकेट के लिए 65 रन जोड़कर टीम को शुरुआती झटकों से उबारा। इन दोनों के अलावा सलामी बल्लेबाज टैमी ब्यूमोंट (27) और कैथरीन ब्रंट (नाबाद 25) ही दोहरे अंक में पहुंच पाई। 

PunjabKesari

वेस्टइंडीज के लिए एलिया एलिन ने 25 रन देकर दो विकेट लिए। वेस्टइंडीज ने इसके जवाब में नियमित अंतराल में विकेट गंवाए। उसकी तरफ से चेडिया नेशन ने सर्वाधिक 30 रन बनाये। इंग्लैंड के लिए सराह ग्लेन ने 15 रन देकर दो और ब्रंट ने 21 रन देकर दो विकेट लिए। पांचवां और अंतिम मैच 30 सितंबर को खेला जाएगा।