Sports

ऑकलैंड : न्यूजीलैंड से पहला दिन-रात्रि  टैस्ट एक पारी और 49 रन से हारने वाली इंगलैंड टीम ने एक और शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। पहली पारी में 58 रनों पर ऑल आऊट होकर आलोचनाओं का सामना कर रही इंगलैंड टीम विदेशी धरती पर अपने शर्मनाक प्रदर्शन का क्रम तोड़ नहीं पाई है।
बता दें कि विदेशी धरती पर खेले गए पिछले 12 टैस्ट मैच में इंगलैंड अब तक 10 मैच हार चुकी है। यही सिलसिला इंगलैंड टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ भी जारी रखा है। न्यूजीलैंड अब दो मैचों की टैस्ट सीरीज में 1-0 से आगे हो गई है। दूसरा और आखिरी मैच 30 मार्च से क्राइस्टचर्च में खेला जाएगा। 

इससे पहले इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी की शुरूआत कल के तीन विकेट पर 132 रन से आगे की थी। उस समय डेविड मलान 19 रन पर नाबाद थे। हालांकि वह अपने स्कोर में चार रन का ही इजाफा कर सके कि टिम साउदी ने टॉम लाथम के हाथों उन्हें कैच कराकर चौथा विकेट जल्द निकाल दिया। इंग्लैंड के मध्यक्रम के बल्लेबाजों ने हालांकि अहम पारियां खेल स्कोर में इजाफा करने का प्रयास किया और बेन स्टोक्स ने 66 रन तथा क्रिस वोक्स ने 52 रन की अर्धशतकीय पारियां खेलीं।

नील वेगनर की शॉर्ट पिच रणनीति काम आई
न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज नील वेगनर की हालांकि शॉर्ट पिच रणनीति काम आई और उन्होंने स्टोक्स तथा वोक्स दोनों ही बल्लेबाजों के अहम विकेट निकाल इंग्लैंड की रन गति पर ब्रेक लगा दिया। स्टोक्स ने 188 गेंदों की पारी में छह चौके और वोक्स ने 118 गेंदों की पारी में आठ चौके लगाए। जॉनी बेयरस्टो ने 72 गेंदों की पारी में चार चौके लगाकर 26 रन और मोइन अली ने 43 गेंदों में छह चौके लगाकर 28 रन का योगदान दिया। 

नौ विकेट लेने वाले बोल्ट बने मैन ऑफ द मैच
PunjabKesari
न्यूजीलैंड के वेगनर ने 77 रन पार तीन विकेट और बोल्ट ने 67 रन पर तीन विकेट निकोल। बोल्ट ने पहली पारी में 32 रन पर छह विकेट निकाले थे जिससे इंग्लैंड की टीम 58 रन के अपने टेस्ट इतिहास के दूसरे सबसे छोटे स्कोर पर आउट हो गई थी। एस्ले ने 39 रन पर तीन विकेट लिए। बोल्ट को मैच में कुल नौ विकेट की बदौलत मैन ऑफ द मैच चुना गया। बता दें कि यह न्यूजीलैंड की इंग्लैंड के खिलाफ 10वीं टेस्ट जीत है। मैच में बारिश से भी खलल डला और दूसरे दिन इंग्लैंड 23.1 ओवर ही खेल सका। वहीं, तीसरे दिन 17 गेंदों का ही खेल हुआ। लेकिन इंग्लैंड को इसका फायदा नहीं मिला।