Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : पाकिस्तान के ऑलराउंडर मोहम्मद हफीज को इंग्लैंड ने झटका देते हुए उन पर प्रतिंबध लगा दिया है। ये कदम हफीज के सदिंग्ध एक्शन के कारण उठाया गया है। ऐसा पहली बार नहीं है जब हफीज की गेंदबाजी का एक्शन शक के घेरे में है। इससे पहले भी उनके बोलिंग एक्शन पर सवाल खड़े हो चुके हैं। हालांकि इस पूरे मामले में उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की रूख करने की बात कही है। 

PunjabKesari

मिडिलसेक्स और समरसेट काउंटी के बीच टी20 मैच के दौरान हफीज का गेंदबाजी एक्शन संदिग्ध पाया गया था जिसके बाद मैदानी अंपायरों ने इसकी शिकायत की। शिकायत के बाद इंग्लैंड ने कार्रवाई करते हुए उन पर अपनी घरेलू स्पर्धाओं में गेंदबाजी करने पर प्रतिबंध लगा दिया। स्वतंत्र जांच के बाद प्रतिबंध का फैसला लिया और उन्हें गेंदबाजी के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया। पाकिस्तानी खिलाड़ी पर प्रतिबंध के बाद मिडिलसेक्स क्रिकेट ने बयान जारी कर मोहम्मद हफीज का हवाले से कहा कि वह इसे स्वीकार करते हैं। हालांकि वह आइसीसी से मान्यता प्राप्त सेंटर में जरूर जाएंगे ताकि ईसीबी की ओर से आयोजित होने वाले इवेंट में खेलने की पात्रता हासिल कर सकें। 

गौर हो कि वर्ल्ड कप 2019 के बाद से ही पाकिस्तान की टीम से बाहर चल रहे हफीज इन दिनों विश्व में अलग-अलग टी20 और टी10 लीगों में खेल रहे हैं। इस 39 वर्षीय क्रिकेटर के वापस पाकिस्तान टीम में लौटने के भी चांस कम हैं। इसके दो कारण हैं, एक तो उनकी उम्र ज्यादा है वहीं दूसरा कारण है कि पाकिस्तान के पास ऑलराउंडर हैं जिस कारण उनका टीम में लौटना मुश्किल है।