Sports

दुबई : अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने शुक्रवार को स्पष्ट किया कि इंग्लैंड पर ब्रिसबेन में आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले एशेज टेस्ट मैच में धीमी ओवर गति के लिए विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के पांच नहीं बल्कि 8 अंकों का जुर्माना लगाया गया है। आईसीसी ने पहले घोषणा की थी कि पिछले सप्ताह ब्रिसबेन में धीमी ओवर गति के लिए इंग्लैंड पर मैच फीस का शत प्रतिशत और पांच डब्ल्यूटीसी अंक का जुर्माना लगाया गया है।

इंग्लैंड ने निर्धारित समय में आठ ओवर कम किए थे, (पांच ओवर नहीं जैसे कि पहले घोषित किया गया था) लेकिन सीमा निर्धारित होने के कारण उनकी मैच फीस का 100 प्रतिशत ही जुर्माना लगाया जा सका। आईसीसी ने बयान में कहा कि लेकिन पेनल्टी ओवरों के लिए कोई सीमा तय नहीं है जो कि आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 16.1.12 के अनुसार निर्धारित समय में पूरे नहीं किए गए ओवरों की संख्या को दर्शाता है। इसलिए उन पर जितने ओवर कम थे उस हिसाब से प्रति ओवर एक अंक का जुर्माना लगाया गया है।

बयान में कहा गया है कि खिलाडिय़ों और सहयोगी स्टाफ के लिए धीमी ओवर गति से जुड़े आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 के अनुसार कोई टीम निर्धारित समय में जितने ओवर कम करती है उसमें प्रति ओवर के लिए उनकी मैच फीस का 20 प्रतिशत हिस्सा काट दिया जाएगा जो कि अधिकतम 100 प्रतिशत हो सकता है।  इंग्लैंड पांच मैचों की श्रृंखला में अभी 0-1 से पीछे चल रहा है।