Sports

नई दिल्ली : पूर्व स्पिन गेंदबाज मोंटी पनेसर का कहना है कि डे-नाइट टैस्ट में इंगलैंड की हार की वजह स्पिन गेंदबाजी को अच्छे से न खेलना भी है। पंजाब केसरी के साथ विशेष बातचीत में मोंटी ने माना कि इंगलैंड की टीम स्पिनरों के खिलाफ अच्छा नहीं खेलती। इसी का फायदा भारत ने उठाया। हालांकि दक्षिण अफ्रीका की तेज पिचों पर भी ऐसे पारियां बिखरती देखी जाती हैं लेकिन अगर टैस्ट ऐसे 2 दिन में ही खत्म हो जाए तो उसका फायदा नहीं है। मोंटी ने इस दौरान कई सवाल के जवाब दिए।

PunjabKesari

सवाल : डे-नाइट टैस्ट पर उठी कंट्रोवर्सी पर क्या कहेंगे?
मोंटी :
देखिए! विकेट तो घूम रही थी और बॉल भी पिंक थी। भारत की स्ट्रैंथ स्पिङ्क्षनग ट्रैक्स है और इंगलैंड की टीम स्पिन के खिलाफ अच्छा नहीं खेल पाती। जब बॉल ज्यादा घूमती है तो फिर दिक्कत होती है। वैसे भी भारत के पास अश्विन और अक्षर पटेल थे जबकि इंगलैंड के पास कम अनुभवी गेंदबाज हैं। इस कारण इंगलैंड अच्छा नहीं कर पाया।

PunjabKesari

सवाल : पिंक बॉल क्या रैड बॉल से ज्यादा घूमती है?

मोंटी : देखिये! पिंक बॉल से गेम पूरी अलग हो जाती है। यह बॉल ज्यादा घूमती है। इससे बल्लेबाज को खेलना मुश्किल हो जाता है। रैड बॉल हवा में इतनी तेज नहीं घूमती। 

PunjabKesari

सवाल : आपने कहा था- कोहली को कप्तानी छोडऩी चाहिए, ऐसा क्यों?
मोंटी :
आने वाला टी-20 वल्र्ड कप इंडिया में है। कोहली जब तक आई.सी.सी. की ट्रॉफी नहीं जीतते तब तक सवाल उठते रहेंगे। मुझे लगता है कि कोहली अच्छा कर सकते है लेकिन नहीं भूलना चाहिए रोहित के अनुभव का फायदा भी लेना चाहिए। रोहित की जैसी उपलब्धियां हैं उन्हें मौका देना चाहिए। कोहली को खुद ही छोटे फॉर्मेट की कप्तानी से हट जाना चाहिए।

रोड सेफ्टी गेम्स में आप भी हिस्सा ले रहे हैं, क्या कहना चाहेंगे?
मोंटी :
हमारी तैयारी बहुत अच्छी है। यह टी-20 की गेम है। बड़े खिलाड़ी खेलेंगे। हमारी टीम पीटर्सन, जोनाथन ट्रॉट और होगार्ड के कारण मजबूत है। सचिन के खिलाफ खेलना खुशी की बात होगी। एक बार फिर से उनकी विकेट लेना चाहूंगा।