IPL 2019
Sports

शारजाहः यूएई में चल रही टी10 क्रिकेट लीग में इंग्लैंड के धाकड़ बल्लेबाज आैर विकेटकीपर की भूमिका निभाने वाले जाॅनी बेरिस्टो का कहर देखने को मिला। बेरिस्टो ने लीग के 22वें मैच में केरला नाईट्स के लिए खेलते हुए बंगाल टाइगर्स के खिलाफ महज 24 गेंदों में 84 रनों की नाबाद पारी खेली जो टी10 क्रिकेट की अबतक की सबसे बड़ी पारी साबित हुई। 

खूब लगे चाैके-छक्के 

बेरिस्टो ने बंगाल के गेंदबाजों की खूब क्लास लगाई। उन्होंने 6 चाैके आैर 8 छक्के की मदद से 350 की स्ट्राईक रेट से रिकाॅर्ड पारी खेली। यही नहीं बेरिस्टो ने चौथे स्थान पर बल्लेबाजी करने के बावजूद अपनी टीम को कुल 8.4 ओवर में ही जीत दिला दी।

जीत के बावजूद मिली हार

केरला की टीम ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया था। बंगाल टाइगर्स की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी और उनके कैरेबियाई ओपनर सुनील नरेन ने 25 गेंदों पर 52 रनों की धुआंधार पारी खेली जबकि रदरफोर्ड ने 17 गेंदों पर 39 रनों की पारी खेली। इन पारियों के दम पर बंगाल टाइगर्स ने 10 ओवर में 5 विकेट गंवाते हुए 123 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया। 

जवाब में क्रिस गेल महज 19 रन बनाकर पवेलियन लौट गए, जबकि 4.1 ओवर में 56 रन के अंदर उनकी टीम ने 3 विकेट गंवा दिए थे। कप्तान इयोन मोर्गन भी 0 पर आउट हो गए थे। अब सारी जिम्मेदारी जॉनी बेरिस्टो के ऊपर थी और बेरिस्टो ने भी किसी को निराश नहीं किया। उन्होंने 8 गेंदें शेष रहते केरला नाईट्स को जीत दिला दी। र्भाग्यपूर्ण बात ये रही कि इस शानदार जीत के बावजूद केरला नाइट्स टीम अगले राउंड (प्लेऑफ) में जगह नहीं बना पाई।
 

.
.
.
.
.