Sports

ब्रिस्बेन : इंग्लैंड के विभिन्न प्रारूपों में खेलने वाले खिलाड़ियों के लिए क्वीन्सलैंड की यात्रा बेहद दिलचस्प रही क्योंकि वे उसी विमान से यहां पहुंचे जिसमें टी20 विश्व चैंपियन और उनके चिर प्रतिद्वंद्वी आस्ट्रेलियाई टीम के खिलाड़ी सवार थे। 

क्रिकेट.कॉम.एयू के अनुसार जोस बटलर, जॉनी बेयरस्टॉ, डाविड मलान, क्रिस वोक्स और मार्क वुड जैसे खिलाड़ी और इंग्लैंड की कोचिंग टीम के सदस्य एशेज श्रृंखला के लिये मंगलवार को चैंपियन आस्ट्रेलिया के साथ ही विशेष विमान से मंगलवार को यहां पहुंचे। दोनों टीमों के सदस्य गोल्ड कोस्ट में पृथकवास पर जाने से पहले कोविड-19 दिशानिर्देशों का पालन करें, इसके लिए विशेष विमान की व्यवस्था की गई थी। 

इंग्लैंड ने टी20 विश्व कप के सुपर 12 में शानदार प्रदर्शन किया था जिसमें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 8 विकेट से जीत भी शामिल है लेकिन वह सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हार गया था। दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया सही समय पर अपने चरम पर पहुंचा और उसने रविवार को न्यूजीलैंड को हराकर पहली बार टी20 विश्व कप जीता। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइक एथरटन ने ऑस्ट्रेलिया की जीत के बाद मजाकिया अंदाज में 'स्काई स्पोर्ट्स' से कहा था, ‘क्रिकेटरों का एक समूह है जो इसका आनंद नहीं ले रहा होगा और वे एशेज में भाग लेने के लिए ऑस्ट्रेलिया जाने वाले इंग्लैंड खिलाड़ी हैं। यह विमान यात्रा दिलचस्प हो सकती है।' 

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेज़लवुड ने यह मानने से इन्कार कर दिया था कि एक ही उड़ान साझा करना असुविधाजनक होगा, लेकिन इंग्लैंड के मार्क वुड विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ उड़ान भरने की संभावना से ही असहज थे। हेजलवुड ने यात्रा से पहले कहा था, ‘इसमें कोई परेशानी नहीं होगी। हमने उनके साथ बहुत सारी क्रिकेट खेली है - काउंटी क्रिकेट और आईपीएल। प्रत्येक एक दूसरे को जानता है, इसमें कोई दिक्कत नहीं आएगी।' 

दूसरी तरफ वुड ने बीबीसी से कहा था, ‘मैं उन्हें (आस्ट्रेलिया) जीतते हुए नहीं देख सकता। यह असहनीय होगा।' उन्होंने कहा, ‘आप उनकी आंखों में आंख डालकर बधाई तो दे सकते हैं लेकिन जब आप उनके खिलाफ एशेज श्रृंखला खेलने के लिये जा रहे हों तो आप नहीं चाहते कि वे आत्मविश्वास से भरे हों और वे आपके सामने ट्राफी लहराएं।' दोनों टीमों के बीच पहला एशेज टेस्ट आठ दिसंबर से गाबा में शुरू होगा।