Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कुछ दिन पहले यह खुलासा किया था कि वह भी डिप्रेशन का शिकार हो चुके हैं। विराट ने बताया था कि साल 2014 में इंग्लैंड के दौरे पर जब उनके बल्ले से रन नहीं निकल रहे थे तो वह मानसिक तनाव में आ गए थे। उस सीरीज के दौरान विराट ने 5 टेस्ट मैचों में 13.4 की औसत से 134 रन बनाए थे। विराट के इस डिप्रेशन वाले बयान पर भारत के पूर्व विकेटकपीर बल्लेबाज फारूख इंजीनियर ने बयान दिया है। फारूख इंजीनियर ने कहा कि इतनी खूबसूरत पत्नी होने के बाद कोई डिप्रेशन में कैसे आ सकते हैं। 

दरअसल पूर्व भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज फारूख इंजीनियर ने विराट के डिप्रेशन पर कहा कि उनके पास इतनी प्यार पत्नी है अब तो वह बेटी के पिता भी बन गए हैं, वह डिप्रेशन में कैसे आ सकते हैं। हालांकि उन्होंने यह बयान मजाकिया अंदाज में दिया है। फारूख इंजीनियर ने कहा कि डिप्रेशन पश्चिमी देशों की सोच है और हम भारतीयों के पास ऐसी ऊर्जा है कि जिससे हम बच सकते हैं। हम मानसिक तौर पर काफी मजबूत हैं।

फारूख इंजीनियर ने आगे कहा कि भगवान का धन्यवाद करने के लिए आपके पास बहुत सी वजह हैं। हमारे पास इतनी ताकत है कि हम किसी भी परिस्थिति का सामना करने में सक्षम हैं। वहीं विदेशी खिलाड़ियों में इस ऊर्जा की कमी है और उनके पास यह करने की क्षमता भी नहीं है। फारूख इंजीनियर ने विराट के डिप्रेशन पर कमेंट करते हुए अनुष्का शर्मा को एक बार फिर मामले में खींच लिया है। लेकिन फारूख इंजीनियर शायद यह भूल गए होंगे की जब विराट कोहली डिप्रेशन में थे तब अनुष्का शर्मा उनकी पत्नी नहीं थी। विराट और अनुष्का की शादी साल 2017 में इटली में हुई थी। 


 
वहीं विराट के इस डिप्रेशन पर भारतीय क्रिकेट के सबसे महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर ने भी अपनी राय रखी थी। सचिन ने विराट के इस कदम की तारीफ की थी उन्होंने इसे लोगों के सामने रखा। सचिन ने ट्वीट करते हुए लिखा था कि हमें आप पर गर्व है जिस तरह से आपने अपनी निजी जिंदगी की बातों को साझा किया है वह शानदार है।