Sports

लंदन : वेस्टइंडीज के खिलाफ आठ जुलाई से शुरू होने वाली तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड के चयनकर्ता शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के चयन को लेकर दुविधा में पड़ गए हैं। चयनकर्ता एड स्मिथ, जेम्स टेलर और कोच क्रिस सिल्वरवुड पहले टेस्ट के लिए शीर्ष क्रम को लेकर रॉरी बन्र्स, डोम सिबली, जो डेनली और जैक क्राउली के नामों पर विचार कर सकते हैं। बन्र्स ने पिछले करीब 18 महीनों के दौरान दो शतकों के साथ शानदार प्रदर्शन कर शीर्ष क्रम के बल्लेबाज के रूप में अपनी दावेदारी मजबूत की है।

ENG vs WI Test: England have 4 openers, selector in dilemma

दक्षिण अफ्रीका दौरे में लगी चोट से बन्र्स पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं और ऐसा माना जा रहा है कि वह सलामी बल्लेबाज के रूप में इंग्लैंड की ओर से पारी की शुरुआत करेंगे। वहीं दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ लगातार तीन टेस्ट जीतने में क्राउली, सिबली और डेनली ने इंग्लिश टीम की ओर से शानदार प्रदर्शन किया था। सिबली ने उस सीरीज में अपने करियर का पहला शतक जमाया था।

इंग्लैंड का शीर्ष क्रम इस समय उतना मजबूत नहीं है जितना कि पहले था। एंड्रयू स्ट्रास और फिर उसके बाद जॉनाथन ट्रॉट के संन्यास लेने के बाद इंग्लैंड की टीम में सलामी बल्लेबाज की कमी खलती रही है। विशेषज्ञों का मानना है कि सिबली और बन्र्स सलामी जोड़ी के रूप में इंग्लिश पारी की शुरुआत कर सकते हैं जबकि क्राउली अथवा डेनली तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी कर टीम के बल्लेबाजी क्रम को मजबूती दे सकते हैं।

ENG vs WI Test: England have 4 openers, selector in dilemma

क्राउली ने टीम में खुद के चयन की संभावना को लेकर कहा- मुझे नहीं लगता कि अभी तक कोई फैसला लिया गया है। मुझे विश्वास है कि आने वाले कुछ सप्ताह में अभ्यास मैच में बेहतर प्रदर्शन कर मैं अपनी दावेदारी को मजबूत कर सकता हूं।