Sports

मैनचेस्टर : लेग स्पिनर यासिर शाह के चार विकेटों के दम पर पाकिस्तान ने इंग्लैंड को पहले क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन पहली पारी में 219 रन पर समेट दिया लेकिन पाकिस्तान की दूसरी पारी स्टुअर्ट ब्रॉड, क्रिस वोक्स और बेन स्टोक्स के सधे प्रदर्शन के सामने लडख़ड़ा गई और उसने तीसरे दिन के खेल की समाप्ति तक अपने आठ विकेट 137 रन पर गंवा दिए।        

पाकिस्तान ने पहली पारी में 326 रन बनाए थे। इंग्लैंड ने चार विकेट पर 92 रन से आगे खेलना शुरू किया और उसकी पहली पारी 219 रन पर समाप्त हुई। पाकिस्तान को पहली पारी में 107 रन की बढ़त हासिल हुई। पाकिस्तान के पास अब कुल बढ़त 244 रन की हो गई है जिससे उसकी स्थिति मजबूत नजर आने लगी है। हालांकि इंग्लैंड ने दूसरी पारी में मजबूत वापसी की है जिससे उसके पास भी इस टेस्ट में मौका बनता दिखाई दे रहा है।

ENG vs PAK, Yasir Shah, Cricket news in hindi, sports news, England cricket, PCB, Stuart Broad, Chris Woakes

ओली पोप ने 46 और जोस बटलर ने 15 रन से आगे खेलना शुरू किया। पोप ने 117 गेंदों में आठ चौकों की मदद से 62 रन बनाये और वह पांचवें बल्लेबाज के रूप में 127 के स्कोर पर आउट हुए। उनका विकेट नसीम शाह ने लिया। बटलर 108 गेंदों में छह चौकों के सहारे 38 रन बनाकर यासिर शाह की गेंद पर बोल्ड हुए। क्रिस वोक्स ने 19 और जोफ्रा आर्चर ने 16 रन बनाये। स्टुअर्ट ब्रॉड ने 25 गेंदों में चार चौकों और एक छक्के के सहारे नाबाद 29 रन बनाकर इंग्लैंड को 219 तक पहुंचाया।

ENG vs PAK, Yasir Shah, Cricket news in hindi, sports news, England cricket, PCB, Stuart Broad, Chris Woakes

पाकिस्तान की तरफ से यासिर शाह ने 66 रन पर चार विकेट लिए जबकि मोहम्मद अब्बास को 22 रन पर दो विकेट और शादाब खान को 13 रन पर दो विकेट मिले। शाहीन आफरीदी और नसीम शाह को एक-एक विकेट मिला। पाकिस्तान की दूसरी पारी लडख़ड़ा गयी और उसने आठ विकेट 137 रन पर गंवा दिए। स्टुअर्ट ब्रॉड, क्रिस वोक्स और बेन स्टोक्स ने दो-दो विकेट झटक कर इंग्लैंड को मुकाबले में वापस ला दिया। डॉम बेस ने एक विकेट लिया।

पहली पारी में 156 रन बनाने वाले ओपनर शान मसूद दूसरी पारी में खाता खोले बिना ब्रॉड का शिकार बने। आबिद अली ने 20, कप्तान अजहर अली ने 18, असद शफीक ने 29, मोहम्मद रिजवान ने 27 और शादाब खान ने 15 रन बनाये। स्टंप्स पर यासिर शाह 12 और मोहम्मद अब्बास खाता खोले बिना क्रीज पर थे।