Sports

नई दिल्ली : साउथेम्प्टन के मैदान पर खेले जा रहे तीसरे टेस्ट के पहले दिन इंगलैंड के कप्तान जो रूट एक बार फिर से असफल साबित हुए। रूट जब 29 रन बनाकर खेल रहे थे तब पाकिस्तान के तेज गेंदबाज नसीम शाह की एक पीच (बढिय़ा) गेंद से चकमा खा गए। बॉल रूट के बल्ले का बाहरी किनारा लेकर विकेटकीपर रिजवान के दस्तानों में चली गई। वहीं नसीम शाह की उक्त गेंद को दिग्गज क्रिकेटरों ने जमकर सराहा। खास तौर पर कांमेंट्री बॉक्स में बैठे दिग्गजों ने इसे काफी अच्छी गेंदबाजी बताया। 

पहले चौका खाया फिर विकेट निकाल ली
रूट लंबे समय से टेस्ट क्रिकेट में रन नहीं बना पा रहे हैं। साउथेम्प्टन के मैदान पर एक बार तो ऐसा लगा कि वह शानदार शुरुआत करेंगे लेकिन नसीम की बेहतरीन गेंद के सामने वह बेबस नजर आए। हालांकि आऊट होने से पहले रूट ने कुछ अच्छे शॉट भी लगाए थे। विकेट गिरने से एक गेंद पहले ही उन्होंने नसीम की गेंद पर शानदार शॉट लगाकर चौका बटोरा था लेकिन नसीम ने अगली ही गेंद पर वापसी करते हुए रूट का विकेट निकाल लिया। 

 

बत दें कि पाकिस्तान की टीम को तीन टेस्ट मैचों की सीरीज को बचाने के लिए साउथेम्प्टन टेस्ट जीतना बेहद जरूरी है। सीरीज का पहला मैच इंगलैंड टीम ने जीत लिया था जबकि दूसरे टेस्ट को बारिश के कारण ड्रा करना पड़ा था। पाकिस्तान को पहले ही दिन इंग्लिश बल्लेबाजों ने पीछे धकेल दिया है। अब उसे आगे आने के लिए अपने बल्लेबाजों खास तौर पर बाबर आजम पर निर्भर रहना होगा।