Sports

खेल डैस्क : इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच लॉड्र्स में चल रहे पहले टेस्ट में को 23वें ओवर में अचानक रोक दिया गया। स्टेडियम में अनाऊंसरमैंट होने के बाद चारों ओर से तालियों की गडग़ड़ाहट की आवाज आई। यह मौका था क्रिकेट इंगलैंड द्वारा ऑस्ट्रेलिया के महान स्पिनर शेन वार्न को श्रद्धांजलि देने का। ईसीबी ने इसके लिए विशेष तैयारी की थी। 23वें ओवर में 23 सैकेंड तक खेल रुका रहा इस दौरान सभी ने तालियों के साथ शेन वार्न के क्रिकेट करियर को सराहा।

शेन वार्न की शर्ट का नंबर 23 था। इसके अलावा स्टेडियम में लगी बड़ी स्क्रीन पर वार्न को श्रद्धांजलि देने के लिए रिमेम्बरिंग शेन वार्न शीर्षक के साथ उनकी वीडियो डिस्पले की गई। सभी ने खड़े होकर क्रिकेट क्षेत्रों में वार्न की उपलब्धियों का सम्मान करने के लिए तालियां बजाईं। 
वीडियो में आवाज थी- 
4 मार्च को खेल ने एक क्रिकेट के दिग्गज और अब तक के सबसे महान लेग स्पिनर को खो दिया। उन्हें एक क्रिकेट प्रतिभा के रूप में, एक पोर्टल आइकन के रूप में याद किया जाएगा। उनकी शर्ट की संख्या 23 थी। कृपया खेल के महान खिलाडिय़ों में से एक शेन वार्न के लिए तालियों के लिए 23 सेकंड तक लिए खड़े रहें।

शेन वार्न को लॉड्र्स क्रिकेट ग्राउंड द्वारा श्रद्धांजलि दी गई, जिन्होंने अपने कमेंट्री बॉक्स का नाम पूर्व ऑस्ट्रेलियाई महान के नाम पर रखा। लॉड्र्स कमेंट्री बॉक्स को अब ‘द शेन वॉर्न कमेंट्री बॉक्स’ के नाम से जाना जाएगा। वॉर्न का इस साल की शुरुआत में निधन हो गया था, जिससे पूरा क्रिकेट जगत सदमे में था।