Sports

नॉटिंघम : डेरिल मिशेल ने टेस्ट क्रिकेट में अपने कैरियर का सर्वोच्च स्कोर 190 रन बनाया और अपनी टीम को 553 रन तक ले गए। बारिश प्रभावित मैच में इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट में चाय ब्रेक तक न्यूजीलैंड ने पांच विकेट पर 481 रन बनाए थे। लेकिन इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम ने वापसी करते हुए तेजी से न्यूजीलैंड के विकेट चटकाए। 

इससे पहले दूसरे दिन के खेल में महज एक विकेट गिरा जब लंच से पहले टॉम ब्लंडेल 106 रन बनाकर आउट हुए। दूसरे सत्र में मिशेल और पहला मैच खेल रहे माइकल ब्रेसवेल (नाबाद 40) ने 69 रन और जोड़े। बारिश के कारण चाय का ब्रेक जल्दी लेना पड़ा। मिशेल ने पहले टेस्ट में भी दूसरी पारी में 108 रन बनाए थे।

इससे पहले मिशेल और ब्लंडेल ने पांचवें विकेट की साझेदारी में 236 रन जोड़े। ब्लंडेल को स्पिनर जैक लीच ने पवेलियन भेजा जिनका कैच बेन स्टोक्स ने लपका। इससे पहले न्यूजीलैंड के लिए पांचवें विकेट की साझेदारी का रिकॉर्ड नाथन एस्टल और क्रेग मैकमिलन के नाम था जिन्होंने वेलिंगटन में 2000 में जिम्बाब्वे के खिलाफ 222 रन बनाए थे।

इंगलैंड टीम की गेंदबाजी की बात की जाए तो जेम्स एंडरसन ने 62 रन देकर तीन, स्टुअर्ट ब्रॉड ने 107 रन देकर दो, मैटी पॉट्स ने 126 रन देकर, कप्तान बेन स्टोक्स ने 85 रन देकर दो तो जैक लीच ने 140 रन देकर दो विकेट हासिल किए।  जवाब में खेलने उतरी इंगलैंड टीम ने अपने ओपनर्स की बदौलत मजबूत शुरूआत की। जैक क्राऊले (4) का जल्द विकेट गिर जाने के बाद एलेक्स लीस और ओली पोप ने 50 से ज्यादा रन की पार्टनरशिप की और अपनी टीम को संभाल लिया।