Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे क्रिकेट वर्ल्ड कप के लीग मैच में उस समय सभी की सांसें थम गई जब ब्रिटिश प्लेयर जो रूट की नाक से अचानक खून निकलने लगा। रूट की नाक से इस तरह अचानकल खून निकलने के कारणों का तो पता नहीं चल सका लेकिन इससे स्टेडियम में मौजूद हर कोई घबरा जरूर गया और मैच को कुच देर के लिए रोकना पड़ा। हालांकि इसके बाद वह मैदान में उतरे और इंग्लैंड की तरफ से विश्व कप में बड़ा रिकाॅर्ड अपने नाम किया।

PunjabKesari

टाॅस जीतकर इंग्लैंड की टीम पहले बल्लेबाजी के लिए मैदान में उतरी। 26वें ओवर में जो रूट और जॉनी बेयरस्टो बल्लेबाजी कर रहे थे कि उस दौरान रूट की नाक से अचानकर खून बहने लगा। इसके बाद मैच को कुछ समय के लिए रोका गया और इंग्लैंड के फिजियो मैदान में रूट को देखने उतरे। अच्छी बात ये रही कि रूट की नाक से निकल रहा खून तुरंत बंद हो गया। रूट की नाक से खून निकलने के कारण का अभी तक पता नहीं चल सकता है और फिजियो के चैक करने के बाद एक बार फिर मैदान पर खेलने उतरे। रूट (24 रन) ज्यादा लम्बी पारी नहीं खेल पाए और बोल्ड की 31वें ओवर की दूसरी गेंद पर लाथम के हाथों कैच आउट हो गए। 

PunjabKesari

500 रन बनाने वाले इंग्लैंड के पहले प्लेयर बने रूट

इस वर्ल्ड कप में जबरदस्त फॉर्म में चल रहे जो रूट ने 500 रन पूरे किए और वह इंग्लैंड के पहले खिलाड़ी हैं जिसने इस वर्ल्ड कप में 500 रन बनाए है। रूट ने इस वर्ल्ड कप में 71.42 के औसत से रन बनाए हैं। उनका स्ट्राइक रेट 90 से ऊपर है और उनके नाम दो शतक भी हैं। हालांकि ओवर ऑल बात करें तो रूट से पहले चार और बल्लेबाज 500 से ज्यादा रन ठोक चुके हैं जिसमें 544 रनों के साथ टाॅप पर भारतीय उप-कप्तान रोहित शर्मा हैं। 

.
.
.
.
.