Sports

नॉटिंघम : जीत के लिए 299 रन का लक्ष्य का पीछा करते हुए जॉनी बेयरस्टो और कप्तान बेन स्टोक्स की आक्रामक बल्लेबाली से इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के पांचवें दिन 5 विकेट से रोमांचक जी दर्ज कर ली। इंगलैंड को जीत की दहलीज तक लाने के लिए जॉनी बेयरस्टो ने प्रमुख भूमिका निभाई। उन्होंने कीवी गेंदबाजों की गेंदों को विकेट के चारों कोनों में मारा और 92 गेंदों पर 136 रन बना दिए। बेयरस्टो ने अपनी पारी के दौरान 14 चौके और सात छक्के भी लगाए। बेयरस्टो के साथ कप्तान बेन स्टोक्स ने भी आक्रमक रुख अपनाए रखा। स्टोक्स ने 70 गेंदों में 10 चौके और चार छक्कों की मदद से 75 रन बनाए। 
 

इंग्लैंड की टीम 93 रन पर चार विकेट गंवाकर मुश्किल स्थिति में थी लेकिन स्टोक्स और बेयरस्टॉ ने आक्रामक बल्लेबाजी कर और अपनी टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। चाय के विश्राम तक इंग्लैंड के चार विकेट पर 139 रन थे। लेकिन इसके बाद बेयरस्टो ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए अपना शतक पूरा किया। 

बहरहाल चाय तक इंगलैंड को 38 ओवर में 160 रन बनाने थे। इस समय बेयरस्टो 48 गेंद में 43 और स्टोक्स 33 गेंद में 25 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे। इंग्लैंड तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 से आगे है। इन दोनों की आक्रामक साझेदारी से पहले ट्रेंट बोल्ट ने अपनी गेंद पर शानदार लय में चल रहे जो रूट (तीन रन) को चलता किया। उन्होंने ने दिन के शुरुआती सत्र में जैक क्राउली (शून्य) का विकेट भी चटकाया था। एलेक्स लीस (44) और ओली पोप (18) दोनों विकेट के पीछे लपके गए। लीस को टिम साउदी तो वही पोप को मैट हेनरी ने आउट किया।

इससे पहले न्यूजीलैंड की दूसरी पारी लंच से 45 मिनट पहले 284 रन पर ऑल आउट हुई। टीम ने  दिन की शुरुआत सात विकेट पर 224 रन से करने के बाद 60 रन और जोड़े। स्टुअर्ट ब्रॉड ने शुरुआती सत्र में दो विकेट झटके। उन्होंने मैट हेनरी (18) और काइल जैमीसन (01) को विकेटकीपर बेन फॉक्स के हाथों कैच कराया। बोल्ट ने 11वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 17 रन बनाये डेरिल मिशेल (नाबाद 62) का शानदार तरीके से साथ दिया। इंग्लैंड ने पहला टेस्ट पांच विकेट से जीता था।