जब पहलवान का हौसला बढ़ाने पहुंचे सुशील

Edited By ,Updated: 10 Feb, 2017 07:40 PM

encourage the wrestler sushil arrived

गुरु मुन्नी की 41वीं पुण्यतिथि पर हो रहे 13वें गुरु मुन्नी गोल्ड कप दंगल के तीसरे दिन के मुकाबलों में पहलवानों ने बेहतरीन दांव पेच दिखाकर ...

नई दिल्ली: गुरु मुन्नी की 41वीं पुण्यतिथि पर हो रहे 13वें गुरु मुन्नी गोल्ड कप दंगल के तीसरे दिन के मुकाबलों में पहलवानों ने बेहतरीन दांव पेच दिखाकर सुर्खियां बटोरी। उनका हौसला उस समय सातवें आसमान को छू गया जब दो बार के ओलंपिक पदक विजेता और विश्व चैंपियन पहलवान सुशील कुमार उनका उत्साह बढ़ाने आए।

सुशील ने पहलवानों को गुरु मंत्र दिया कि मेहनत करने से ही सफलता की बुलंदियों को छुआ जा सकता है। गुरु मुन्नी व्यायामशाला के गुरु प्रभुदयाल शर्मा और दंगल सचिव भाई महावीर ने सुशील को भारतीय कुश्ती का प्रतीक एक गुर्ज देकर सम्मानित किया।
                     
PunjabKesariशुक्रवार को हुए कुछ रोचक जोड़ों में नेशनल स्कूल गेम्स के छत्रसाल स्टेडियम के आशीष ने 55 किलोग्राम वजन में जयवीर अखाड़े के शुभम को आसानी से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। इसी वजन के एक अन्य मुकाबले में सोनीपत के मोनू ने लाल अखाड़े के रवि को, वीरेंद्र अखाड़े के अमित ने गुरु मुन्नी के करण को और प्रताप स्कूल के परविंदर ने गुरु मुन्नी के भूपेंद्र को हराकर सेमीफाइनल में चुनौती रखी।

60 किलोग्राम वजन में जूनियर नेशनल चैंपियन गुरु हनुमान के प्रवीण ने अपने ही अखाड़े के संदीप को, जूनियर नेशनल चैंपियन छत्रसाल के रवि ने अपने ही अखाड़े के साहिल को हराकर अंतिम चार में प्रवेश पाया। 85 किलोग्राम वजन में गुरु मुन्नी अखाड़े के सुमित ने बेरी अखाड़े के धर्मा को और गुरु मुन्नी अखाड़े के धीरू डागर ने सोनीपत के राकेश को तारे दिखाकर सेमीफाइनल में प्रवेश पाकर अपने अखाड़े का परचम फहराया। गुरु मुन्नी अखाड़े के कोच जसवीर को खलीफा की पगड़ी पहनाकर सम्मानित किया गया।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!