Sports

क्राइस्टचर्च : विश्व कप में पिछले दो मैचों से बाहर रहने के बाद एलीस पैरी और ऑस्ट्रेलिया के समर्थकों के लिए खुशी की बात है कि उनकी स्टार ऑलराउंडर रविवार को होने वाले फाइनल मुकाबले के लिए फिट हो जाएंगी। पीठ की चोट से परेशान पैरी एक विशेषज्ञ बल्लेबाज़ के तौर पर इंग्लैंड के खिलाफ खिताबी मैच खेलने के लिए तैयार हैं। फाइनल से पहले पैरी ने क्राइस्टचर्च में दो कड़े अभ्यास सत्रों में हिस्सा लिया। 

कप्तान मेग लानिंग ने बताया कि पैरी ने फिटनेस टेस्ट को पार कर लिया है और बस यह देखना बाकी है कि उनका शरीर इस अभ्यास से कैसे उबरता है। लानिंग ने कहा, 'हमें लगता है कि हमारे सभी खिलाड़ी उपलब्ध हैं। एलीस ने कल एक मुश्किल अभ्यास सत्र में भाग लिया और उन्होंने आज भी अभ्यास किया। अब बस यह देखना होगा कि आराम के बाद वह कैसा महसूस करती हैं।' 

ग्रुप स्टेज में हैमस्ट्रिंग की चोट के बाद पैरी दो साल पहले घर पर खेले गए टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल तथा फाइनल मुक़ाबले में खेल नहीं पाई थीं।12 दिन पहले साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच में चोटिल होने के बाद से पैरीने नेट में गेंदबाज़ी नहीं की हैं। लेकिन वनडे मैचों में लगभग 50 की औसत होने के कारण लानिंग ने कहा कि वह पैरी को बतौर विशेषज्ञ बल्लेबाज खिलाने से कतराएंगी नहीं। 

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा, 'वह निश्चित रूप से एक विशेषज्ञ बल्लेबाज की भूमिका में खेल सकती हैं। पिछले कुछ हफ्तों में उन्होंने गेंदबाजी नहीं की हैं और सीधे फाइनल में गेंदबाजी का भार संभालना मुश्किल होगा।' इसी बीच ऑस्ट्रेलियाई चयनकर्ता शनिवार की दोपहर को ही अपनी अंतिम एकादश का चयन करेंगे। वह चाहते हैं कि उनके खिलाड़ी इस बड़े मुकाबले से पहले पूरी तरह से तैयार हो जाएं।